एक किलो कम राशन देने पर भड़के उपभोक्ता, हंगामा

ककोड़ के वार्ड नंबर दो स्थित तेलियान मोहल्ले में सुबह राशन वितरण को लेकर कार्डधारकों ने जमकर हंगामा किया। कम खाद्यान्न देने का आरोप लगाते हुए डीलर पर गंभीर आरोप लगाए। बढ़ते विरोध को लेकर डीलर दुकान कर भाग खड़ा हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Oct 2019 11:03 PM (IST) Updated:Mon, 07 Oct 2019 06:18 AM (IST)
एक किलो कम राशन देने पर भड़के उपभोक्ता, हंगामा
एक किलो कम राशन देने पर भड़के उपभोक्ता, हंगामा

बुलंदशहर, जेएनएन। ककोड़ के वार्ड नंबर दो स्थित तेलियान मोहल्ले में सुबह राशन वितरण को लेकर कार्डधारकों ने जमकर हंगामा किया। कम खाद्यान्न देने का आरोप लगाते हुए डीलर पर गंभीर आरोप लगाए। बढ़ते विरोध को लेकर डीलर दुकान कर भाग खड़ा हुआ।

वार्ड नंबर दो स्थित तेलियान मोहल्ले में सुबह राशन वितरण की दुकान पर उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब डीलर ने कार्डधारकों को प्रति युनिट की दर से एक किलो कम राशन वितरण किया। डीलर छह माह से केरोसिन न देने और हर माह प्रतियूनिट कम खाद्यान्न देने व कार्ड पर पूरा खाद्यान्न अंकित करने व खाद्यान्न के साथ केरोसिन की कालाबाजारी करने का आरोप लगाना शुरू दिया। मोहल्ले के सभासद दिनेश के पहुंचने पर कार्डधारक और आक्रोशित हो गए। मौके पर शांति, ललतेश, जमीला, नगीना, मुकीम, इरफान, आमिर, लाला, गजेन्द्र, मूलचंद समेत दर्जनों कार्ड धारक मौजूद रहे।

छह माह से कम राशन बांट रहा था डीलर

सभासद ने डीलर से कम खाद्यान्न के संबंध में पूछताछ की, लेकिन उसने सही जवाब नहीं दिया। भड़के कार्डधारकों द्वारा जमकर नारेबाजी को देख डीलर दुकान बंद मौके से फरार हो गया। सभासद ने बताया कि डीलर छह माह से कम खाद्यान्न का वितरण कर रहा है। कई बार आरोपित से प्रतियूनिट खाद्यान्न वितरण को कहा गया, लेकिन वह अपने खर्चे भी होने की बात कह पूरा खाद्यान्न नहीं दे रहा। सभासद ने एसडीएम व पूर्ति निरीक्षक को फोन पर अवगत कराते हुए डीलर की जांच कराने की मांग की है। राशन डीलर के खिलाफ किया प्रदर्शन

सिकंदराबाद: गांव सलेमपुर कायस्थ निवासी कार्डधारकों ने डीलर पर खाद्य सामग्री कम दिए जाने का आरोप लगाया प्रदर्शन किया। कार्ड धारकों ने बताया कि आरोपित अशिक्षित लोगों से अंगूठा लगवा लेता है और पीछे से खाद्यान्न न आने का बहाना देकर उसे कालाबाजारी कर वितरण नहीं करता। प्रदर्शन करने वालों में रेखा, माया, रीता, मुन्नी, गीता, लोकेश, विरेद्री आदि मौजूद रही। पीड़ितों ने सोमवार को एसडीएम से शिकायत करने का निर्णय लिया।

chat bot
आपका साथी