दहेज उत्पीड़न में एसएसपी के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज

ककोड़ क्षेत्र के गांव वैलाना निवासी देवेंद्र सिंह भाटी ने बताया कि उसने अपनी पुत्री का विवाह थाना क्षेत्र खानपुर के गांव मिर्जापुर नंगली निवासी योगेश के साथ 2018 में किया था। शादी के बाद से ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज में दस लाख की मांग करते आ रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 12:17 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 12:17 AM (IST)
दहेज उत्पीड़न में एसएसपी के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज
दहेज उत्पीड़न में एसएसपी के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज

जेएनएन, बुलंदशहर। ककोड़ क्षेत्र के गांव वैलाना निवासी देवेंद्र सिंह भाटी ने बताया कि उसने अपनी पुत्री का विवाह थाना क्षेत्र खानपुर के गांव मिर्जापुर नंगली निवासी योगेश के साथ 2018 में किया था। शादी के बाद से ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज में दस लाख की मांग करते आ रहे थे। आरोप है कि मांग पूरी न करने पर आरोपित ससुरालीजनों ने विवाहिता को साल 2019 में मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। मामले में पीड़ित पिता की तहरीर पर पुलिस ने एसएसपी के आदेश पर आरोपित पति योगेश, सास बसंती देवी, जेठ देवन उर्फ देवेन्द्र व महेश, जेठानी सुनीता व बबीता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। कोतवाली प्रभारी योगेन्द्र मलिक ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। उधर, ककोड़ पुलिस ने शनिवार को अरोंडा गांव में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या मामले में आरोपित तीन ससुरालीजनों को गिरफ्तार कर लिया है। मृतका के भाई ने ससुरालीजनों पर कार और ढ़ाई लाख की नकदी की मांग पूरी न करने पर विवाहिता की हत्या करने का आरोप लगाते हुए आरोपित ससुरालीजनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने आरोपित पति श्याम सिंह, सास छाया देवी व ससुर ऊदल सिंह उर्फ सतीश को जेल भेज दिया है। फरार अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी को पुलिस लगातार दबिश दे रही है।

पांच तस्करों को अवैध शराब के साथ दबोचा

संवाद सूत्र, स्याना। कोतवाली पुलिस ने नगर-क्षेत्र में चेकिग के दौरान अलग-अलग स्थानों से अवैध शराब के साथ पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है। कोतवाली प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि रविवार की रात्रि पुलिस ने नगर के मौहल्ला पुड़ावाला निवासी राजू को अवैध शराब के 21 पव्वा, मौहल्ला चामण्ड वाली गली निवासी जाहिद को 12 पव्वा, कोतवाली क्षेत्र के ग्राम चिगरावठी निवासी अंकित व अंकुर को 24 पव्वा व थाना बीबीनगर क्षेत्र के ग्राम ढकोली निवासी सचिन को अवैध शराब की 24 बोतलों के साथ गिरफ्तार किया है। कोतवाल ने बताया कि सभी आरोपितों अवैध रूप से शराब की तस्करी का काम करते थे। पुलिस ने सभी आरोपितों के विरूद्ध आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गयी है।

chat bot
आपका साथी