दो जिलों की पुलिस ने धर्मशाला में पकड़ी नकली शराब फैक्ट्री

अनूपशहर में जिला हापुड़ व बुलंदशहर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। यह फैक्ट्री गांव अनीवास की धर्मशाला में धड़ल्ले चल रही थी। यूरिया नशीली गोलियां व अन्य तरह के केमिकल से तैयार हो रही नकली शराब को असली ब्रांड की बोतलों में भर कर सप्लाई किया जा रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 11:59 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 11:59 PM (IST)
दो जिलों की पुलिस ने धर्मशाला में पकड़ी नकली शराब फैक्ट्री
दो जिलों की पुलिस ने धर्मशाला में पकड़ी नकली शराब फैक्ट्री

बुलंदशहर, जेएनएन। अनूपशहर में जिला हापुड़ व बुलंदशहर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। यह फैक्ट्री गांव अनीवास की धर्मशाला में धड़ल्ले चल रही थी। यूरिया, नशीली गोलियां व अन्य तरह के केमिकल से तैयार हो रही नकली शराब को असली ब्रांड की बोतलों में भर कर सप्लाई किया जा रहा था। मौके से सप्लाई को तैयार 118 पेटी शराब के अलावा खाली बोतल, ढक्कन, रेपर सहित चार किलो से ज्यादा यूरिया बरामद किया है। पुलिस ने एक युवक को दबोच लिया है जबकि दूसरा फरार हो गया।

जिला हापुड़ के थाना सिभावली पुलिस को नकली शराब फैक्ट्री का इनपुट मिला तो उक्त थाने से दारोगा योगेश कुमार व स्वाट टीम के दारोगा नसीम खान यहां पहुंचे। एसएसपी ने इंस्पेक्टर अनूपशर रामसेन सिंह के अलावा आबकारी इंस्पेक्टर दिनेश प्रताप तिवारी को साथ कर दिया। संयुक्त टीम ने गांव अनीवास स्थित एक धर्मशाला में छापा मार दिया। पुलिस टीम को देख एक युवक तो फरार हो गया जबकि विमल राघव पुत्र राज कुमार राघव को पुलिस टीम ने पकड़ लिया। विमल ने धर्मशाला से 118 पेटी अपमिश्रित शराब, एक कैन में भरी 20 लीटर अपमिश्रित शराब, 100 खाली पव्वे, 100 ढक्कन, 15 नकली रेपर, 84 नकली क्यूआर कोड, चार किलो यूरिया, नशीली गोलियां, मग एवं नकली शराब बनाने के उपकरण बरामद करवा दिए। पूछताछ में विमल ने बताया कि नोएडा की एक शराब फैक्ट्री के दो कर्मचारी उससे मिले हुए हैं, उनके साथ मिल कर वो यहां पर धर्मशाला में फैक्ट्री चला रहा था। एसएसपी संतोष ने बताया कि पकड़े गए विमल को जेल भेज दिया है, जबकि उसके फरार साथी व चेन से जुड़े अन्य आरोपितों की तलाश भी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी