दूसरे जिलों में चुनाव कराने के लिए जिले से पुलिस फोर्स रवाना

जिले में दूसरे चरण का मतदान शांति पूर्वक संपन्ना कराने के बाद अब जिले की पुलिस के कंधों पर दूसरे जिलों की जिम्मेदारी आ गई है। शेष चरणों में प्रदेश के दूसरे जिलों में होने वाले मतदान को शांति पूर्वक कराने के लिए जिले की पुलिस रवाना कर दी गई है। शनिवार को एसएसपी ने पुलिस लाइन से 715 पुलिसकर्मियों को हरी झंडी दिखाकर कर रवाना किया जिसमें एसआई भी शामिल हैं लेकिन इससे पहले एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन में ड्यूटी के संबंध में ब्रीफ भी किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 10:53 PM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 06:20 AM (IST)
दूसरे जिलों में चुनाव कराने के लिए जिले से पुलिस फोर्स रवाना
दूसरे जिलों में चुनाव कराने के लिए जिले से पुलिस फोर्स रवाना

बुलंदशहर: जिले में दूसरे चरण का मतदान शांति पूर्वक संपन्न कराने के बाद अब जिले की पुलिस के कंधों पर दूसरे जिलों की जिम्मेदारी आ गई है। दूसरे जिलों में होने वाले मतदान को शांति पूर्वक कराने के लिए शनिवार को एसएसपी ने पुलिस लाइन से 715 पुलिसकर्मियों को हरी झंडी दिखाकर कर रवाना किया। इससे पहले एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के संबंध में ब्रीफ भी किया।

पुलिस लाइन में ब्रीफिग के दौरान एसएसपी एन. कोलांचि ने पुलिसकर्मियों को बताया कि वह अपनी-अपनी ड्यूटी सतर्कता से करें और मतदान केंद्रों पर भीड़ एकत्र न होने दे। मतदान के दौरान किसी बाहरी व्यक्ति के प्रलोभन में न आएं। मतदान के दौरान अगर कोई गड़बड़ी होती है तो इसकी सूचना तत्काल वहां के संबंधित अधिकारियों को दे। बताया गया है कि जिले से चुनाव ड्यूटी के लिए 715 पुलिसकर्मी भेज गए हैं, जिसमें 63 एसआइ व 63 हेडकांस्टेबल भी शामिल है, जो तीस दिन बाद यानि 19 मई को प्रदेश में अंतिम चरण का मतदान करा कर वापस लौटेंगे। इन-इन जिलों में लगी है चुनाव ड्यूटी

प्रदेश में शेष चरणों में होने वाले मतदान के शांतिपूर्वक कराने के लिए जिले की पुलिस पहले बरेली में चुनाव ड्यूटी करेगी, जहां 23 अप्रैल को तीसरे चरण के लिए मतदान होना है। इसके बाद पुलिस बरेली से कानपुर नगर, उन्नाव, बहराइच, बस्ती व गोरखपुर के लिए रवाना हो जाएगी। 19 मई को गोरखपुर में अंतिम चरण का मतदान है और इसके बाद पुलिस फोर्स वहां से लौट आएगी।

chat bot
आपका साथी