बेलगाम ट्रैफिक, जाम के झाम से जूझते रहे वाहन

सिकंदराबाद नगर को जाम से मुक्त करने के लिए बनी कार्ययोजना रविवार को ध्वस्त रही। भारी वाहनों की नगर में एंट्री से दिन भर जाम से झाम से वाहन सवारों को जूझना पड़ा। नगर हाईवे समेत दनकौर रोड पर कई किमी तक जाम लगा रहा। ट्रैफिक संचालन सुचारू कराने के लिए पुलिस कर्मियों को पसीना बहाना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Nov 2018 09:43 PM (IST) Updated:Sun, 11 Nov 2018 09:43 PM (IST)
बेलगाम ट्रैफिक, जाम के झाम से जूझते रहे वाहन
बेलगाम ट्रैफिक, जाम के झाम से जूझते रहे वाहन

सिकंदराबाद : सिकंदराबाद नगर को जाम से मुक्त करने के लिए बनी कार्ययोजना रविवार को ध्वस्त रही। भारी वाहनों की नगर में एंट्री से दिन भर जाम से झाम से वाहन सवारों को जूझना पड़ा। नगर हाईवे समेत दनकौर रोड पर कई किमी तक जाम लगा रहा। ट्रैफिक संचालन सुचारू कराने के लिए पुलिस कर्मियों को पसीना बहाना पड़ा।

सिकंदराबाद को जाम मुक्त बनाने के लिए त्योहारी श्रृंखला को लेकर मंगलवार से रविवार तक कार्ययोजना तैयार की गई थी। इसके तहत बड़े वाहनों का बाइपास से निकालने और दनकौर, ककोड़ व गुलावठी रोड से आने बड़े वाहनों का रूट डायवर्जन किया गया था। यहां पुलिस कर्मियों की निर्धारित ड्यूटी लगाई गई थी लेकिन शनिवार को वह गायब रहे। रविवार की सुबह से भारी ट्रैफिक के बीच बड़े वाहनों की एंट्री से पूरा सिकंदराबाद नगर जाम की समस्या से जूझता रहा। हालत यह रही कि गुलावठी, दनकौर तिराहे के साथ नगर हाईवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। स्थित यह रही कि नगर हाईवे पर तीन किमी तक व दनकौर तिराहे पर नगर की एक किमी की परिधि तक तक ट्रैफिक जाम रहा। नगर से मात्र 15 मिनट से गुजरने की दूरी तय करने के लिए वाहनों को एक घंटे तक समय लगा।

--

टोल प्लाजा पर लगी वाहनों की दो-दो किमी की लंबी कतारें

एनएच-91 स्थित लुहारली पर भारी ट्रैफिक के कारण शनिवार की सायं से लेकर रविवार को वाहनों की लंबी कतारें लगी रही। हालत यह रही कि दो से तीन किमी तक वाहनों की लंबी लाइनें दोनों लगने से लोग बेहाल रहे। इसके पीछे भारी ट्रैफिक, हैवी समेत छोटे वाहनों के लिए अप डाउन मार्ग पर मात्र तीन ही स्थानों से एंट्री व टोल वसूली देने को उनके रुकने का कारण बना। बाद में टोल कर्मियों द्वारा चौथे अस्थाई स्थान को खोल ई-मशीन से टोल वसूली कर वाहन संचालन सुचारू कराया।

chat bot
आपका साथी