जिला मुख्यालय पर बनाया जाएं आक्सीजन सिलेंडर बैंक

जनपद में कोरोना संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए डीएम रविन्द्र कुमार जूम मीटिग के माध्यम से कमिश्नर की मौजूदगी में जनप्रतिनिधियों के साथ विस्तारपूर्वक चर्चा की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:25 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:25 PM (IST)
जिला मुख्यालय पर बनाया जाएं आक्सीजन सिलेंडर बैंक
जिला मुख्यालय पर बनाया जाएं आक्सीजन सिलेंडर बैंक

बुलंदशहर, जेएनएन। जनपद में कोरोना संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए डीएम रविन्द्र कुमार जूम मीटिग के माध्यम से कमिश्नर की मौजूदगी में जनप्रतिनिधियों के साथ विस्तारपूर्वक चर्चा की। जनप्रतिनिधियों ने गांव में कैंप लगा कर कोविड जांच के बाद दवा वितरण की मांग उठाई।

डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए गांवों में कैंप आयोजित कर कोविड जांच कराने और दवा का वितरण कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने आगे कहा कि जिन गांव में कोविड से जुड़ी शिकायतें आ रहीं हैं वहां पर भी कैंप लगाकर लोगों की स्वास्थ्य जांच कराई जाए। निजी अस्पतालों में चिकित्सकों के पास आने वाले मरीजों की समस्या का समाधान कराया जाएं। सीएमओ को निर्देशित करते हुए कहा कि आक्सीजन सिलेंडर बैंक बनाया जाए। ऐसे लोगों से आक्सीजन सिलेंडर एकत्र किए जाएं जिनको आवश्यकता नहीं है। जिससे आक्सीजन बैंक से जरूरतमंदों को आक्सीजन की आपूर्ति की जा सके। प्रत्येक वैक्सीनेशन सेन्टर पर शाम को अवशेष वैक्सीन की उपलब्धता के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई जाए। कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य के बारे में उनके परिजनों को जानकारी देने के भी निर्देश दिए हैं। सीएमओ को निर्देशित करते हुए कहा कि मरीजों की सुबह-शाम में उनके परिजनों से वीडियो काल/अन्य माध्यमों से वार्ता कराई जाएं। जिससे मरीजों का मनोबल बढ़ेगा और वह शीघ्र ही स्वस्थ हो सकेंगे। वहीं परिजनों को भी मरीज के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी रहेगी। अस्पताल में कार्य कर रहे एक-एक कर्मचारी का नाम और मोबाइल नंबर किसी खुली जगह में लगाया जाएं। जिससे मरीज के परिवार वाले संपर्क कर सकें। इसके लिए कर्मचारी को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कुछ प्रोत्साहन धनराशि रेड क्रॉस सोसयटी फंड से प्रदान की जाएगी। तहसील स्तर पर सरकारी अस्पतालों में आइलेशन वार्ड बनाने के साथ आक्सीजन बेड की भी व्यवस्था कराई गई है। इस दौरान सीएमओ डा. भवतोष शंखधर, एडीएम रविन्द्र कुमार समेत अन्य अफसर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी