बिना मास्क पीठासीन अधिकारी पर एक हजार जुर्माना

जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतदान प्रक्रिया डीएम रविन्द्र कुमार एसएसपी के साथ मतदान केंद्रों का निरीक्षण करते रहे। डीएम ने एक पीठासीन अधिकारी द्वारा मास्क नहीं लगाने पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया। अफसर सुबह से शाम तक शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान कराने को मतदान केंद्रों को दौरा करते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 11:50 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 11:50 PM (IST)
बिना मास्क पीठासीन अधिकारी पर एक हजार जुर्माना
बिना मास्क पीठासीन अधिकारी पर एक हजार जुर्माना

बुलंदशहर, जेएनएन। जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतदान प्रक्रिया डीएम रविन्द्र कुमार एसएसपी के साथ मतदान केंद्रों का निरीक्षण करते रहे। डीएम ने एक पीठासीन अधिकारी द्वारा मास्क नहीं लगाने पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया। अफसर सुबह से शाम तक शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान कराने को मतदान केंद्रों को दौरा करते रहे।

जनपद की 946 ग्राम पंचायतों में 3593 मतदेय स्थलों पर गुरुवार को सुबह सात बजे से त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का मतदान शुरू हो गया। डीएम रविन्द्र कुमार ने एसएसपी भारती सिंह के साथ सबसे पहले अकबरपुर मरगूबपुर स्थित मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। मतदेय स्थलों पर पीठासीन अधिकारियों से मतदान के बारे में जानकारी जुटा कोविड प्रोटोकाल के साथ मतदान कराने को निर्देशित किया। बिना मास्क के किसी भी मतदाता को मतदेय स्थल पर प्रवेश नहीं देने के निर्देश दिए। डीएम को अकबरपुर मतदेय स्थल पर पीठासीन अधिकारी बिना मास्क के ही मतदान प्रक्रिया संपन्न कराने पर कड़ी नाराजगी जताई। डीएम ने पीठासीन अधिकारी द्वारा मास्क नहीं लगाने पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया। डीएम सुबह से लेकर मतदान समाप्ति तक मतदान केंद्रों के निरीक्षण में लगे रहे। तीन पीठासीन अधिकारियों की तबियत बिगड़ी

दानपुर ब्लाक में गुरूवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान था। इसके लिए बुधवार को सभी गांवों में पोलिग पार्टियां पहुंच गई थी। गुरुवार को निर्धारित समय से मतदान शुरू हुआ। आरओ मोहम्मद मुहिज ने बताया कि मतदान शुरू होते ही ब्लाक की तीन ग्राम पंचायत रल्ला, पूठरीकलां और बगठारी में पीठासीन अधिकारियों की तबियत अचानक खराब हो गई। जिससे कुछ देर मतदान प्रभावित रहा। पोलिग पार्टियों के सदस्यों की सूचना पर इन गांवों में तत्काल दूसरे पीठासीन अधिकारी भेज दिए गए। जिसके बाद फिर से मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई।

chat bot
आपका साथी