स्ट्रांग रूम में लगाएं सीसीटीवी कैमरे: डीएम

मंडी परिसर में बने ईवीएम स्ट्रांग रूम की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार ने स्थलीय निरीक्षण करने के लिए पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 11:49 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 11:49 PM (IST)
स्ट्रांग रूम में लगाएं सीसीटीवी कैमरे: डीएम
स्ट्रांग रूम में लगाएं सीसीटीवी कैमरे: डीएम

बुलंदशहर, जेएनएन। मंडी परिसर में बने ईवीएम स्ट्रांग रूम की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार ने स्थलीय निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। उन्होंने स्ट्रांग रूम परिसर में सीसीटीवी, दीवारों के छेदों, रोशनदानों को बंद कराने, विद्युत आपुर्ति बंद करने और बैरिकेडिंग, पार्किंग स्थल के साथ वाहनों के आने-जाने के मार्गो के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने स्ट्रांग रूम की दीवारों के सभी छेदों एवं रोशनदानों को बंद कराने के निर्देश दिए। साथ स्ट्रांग रूम की विद्युत आपूर्ति को काट दिया जाए। उन्होंने मंडी सचिव को निर्देशित किया कि स्ट्रांग रूम, पार्किंग स्थल एवं मतगणना स्थल के लिए चिन्हित स्थान को तत्काल खाली कराते हुए सफाई कराएं। इस अवसर पर एडीएम प्रशासन रवीन्द्र कुमार, एसडीएम सदर आशीष कुमार सिंह, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सान्या छावड़ा रहे। दवा के पर्चे पर लगी मतदान तिथि की मुहर, मतदान करें जरूर

कोरोना के खौफ से मतदान प्रतिशत कम न हो इसलिए निर्वाचन आयोग हर संभव प्रयास कर रहा है। अब सदर सीट पर उपचुनाव में मतदान का रिकार्ड बनाने के लिए जिला अस्पताल का सहयोग भी लिया जा रहा है। मरीजों को मुफ्त में दवा के साथ मतदान का भी परामर्श दिया जा रहा है। पर्चे पर नीली स्याही से एक मुहर लगाई गई है। जिसमें तीन नवंबर को लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने की अपील की गई है। खास बात यह है कि चिकित्सक पर्चे पर दवा लिखने के साथ ही मरीज व तीमारदारों को मतदान की तारीख का भी ध्यान दिला रहे हैं। वहीं स्वीप कार्यक्रम के तहत भी मतदाताओं को जागरुक किया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि उपचुनाव में प्रयास है कि मतदान शत-प्रतिशत हो। इसके लिए हर संभव प्रयास कर मतदाताओं को घर-घर जाकर भी जागरुक किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी