ब्लाक पर नामांकन पत्र खरीदने वाले आवेदकों की बढ़ने लगी भीड़

ऊंचागांव क्षेत्र के ग्राम पंचायत चुनावों के आवेदन करने वाले भावी प्रत्याशियों की भीड़ नामांकन खरीदने के लिए बढ़ने लगी है। जिस तरह चुनाव की तारिख नजदीक आ रही है। उसी तरह से ब्लाक कार्यालय पर लोगों का जमावाड़ा बढ़ता जा रहा है। जिसको लेकर रविवार को भी कार्यालय खुला रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 11:10 PM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 11:10 PM (IST)
ब्लाक पर नामांकन पत्र खरीदने वाले आवेदकों की बढ़ने लगी भीड़
ब्लाक पर नामांकन पत्र खरीदने वाले आवेदकों की बढ़ने लगी भीड़

बुलंदशहर, जेएनएन। ऊंचागांव क्षेत्र के ग्राम पंचायत चुनावों के आवेदन करने वाले भावी प्रत्याशियों की भीड़ नामांकन खरीदने के लिए बढ़ने लगी है। जिस तरह चुनाव की तारिख नजदीक आ रही है। उसी तरह से ब्लाक कार्यालय पर लोगों का जमावाड़ा बढ़ता जा रहा है। जिसको लेकर रविवार को भी कार्यालय खुला रहेगा।

जिस जिस तरह ग्राम प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्य पद का चुनाव नजदीक आ रहा है। वैसे वैसे ब्लाक कार्यालय पर लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है। जिसको लेकर ब्लाक पर लोगों की चहल पहल शुरू हो गई। प्रत्याशियों के नामांकन वितरण करने के लिए दो खिड़की खोली गई है। जिसमें एक खिड़की पर ग्राम प्रधान पद और क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के नामांकन पत्रों का वितरण किया जा रहा है। जबकि, दूसरी खिड़की पर ग्राम पंचायत सदस्य पद के नामांकनों का वितरण किया जा रहा है। बीडीओ महेंद्रपाल सिंह ने बताया शनिवार को ब्लाक पर ग्राम पद के लिए 42 और क्षेत्र पंचायत पद के लिए 33 और ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 4 नामांकन पत्रों की बिक्री की गई है। ब्लाक पर अब तक ग्राम प्रधान के 92, क्षेत्र पंचायत के 57, और ग्राम पंचायत सदस्य के 4 नामांकनों की बिक्री हुई है।

मतगणना स्थल पर साफ सफाई का काम तेज

ऊंचागांव क्षेत्र के पूर्व चुनावों की भांति इस बार भी विवेकानंद इंटर कालेज को मतगणना स्थल बनाया गया है। जहां पर 5 अप्रैल को डीएम निरीक्षण करेंगे। जिसको लेकर मतगणना स्थल की साफ सफाई का कार्य तेजी से किया जा रहा है। सफाई के कार्य में एक दर्जन सफाईकर्मियों को लगाया गया है।

चुनाव के बाद मतपेटियों को रखने और मतगणना कराने के लिए ब्लाक के निकट विवेकानंद इंटर कालेज को केंद्र बनाया गया है। जहां पर अधिकारियों ने निरीक्षण करना शुरू कर दिया है। जिसमें एडीएम और एसडीएम मतगणना स्थल का निरीक्षण कर चुके हैं और 5 अप्रैल को डीएम रविंद्र कुमार भी निरीक्षण करने के लिए आएंगे। बीडीओ महेंद्रपाल सिंह ने बताया कि मतगणना स्थल के खिड़की और बाहरी दरवाजों को बंद कराने और साफ सफाई को दूर कराने का काम किया जा रहा है। जिसमें साफ सफाई के लिए ब्लाक पर तैनात एक दर्जन सफाईकर्मियों को सफाई के लिए लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी