51 फुट ऊंची हनुमान जी की मूर्ति का अनावरण

अनूपशहर: केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री वीके ¨सह ने जेपी सेवा संस्थान द्वारा निर्मित 51 फुट ऊंची ह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 May 2018 10:34 PM (IST) Updated:Sat, 12 May 2018 10:34 PM (IST)
51 फुट ऊंची हनुमान जी की मूर्ति का अनावरण
51 फुट ऊंची हनुमान जी की मूर्ति का अनावरण

अनूपशहर: केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री वीके ¨सह ने जेपी सेवा संस्थान द्वारा निर्मित 51 फुट ऊंची हनुमान जी की मूर्ति के शिलापट का अनावरण किया।

शनिवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार विदेश राज्यमंत्री का आगमन दोपहर 12 बजे तय था, लेकिन अचानक इसे एक घंटा पूर्व कर दिया गया। वे हेलीकाप्टर से उद्योगपति जेपी गौड़ के साथ पहुंचे। उन्होंने मस्तराम गंगा तट पर पहुंचकर मूर्ति के बारे में जानकारी देने वाले शिलापट का वैदिक रीति से मंत्रोच्चारण के साथ अनावरण किया। इसके बाद हर-हर महादेव मंदिर पहुंचे। आचार्य दिवाकर व अतुल भारद्वाज ने विशाल शिव¨लग की पूजा-अर्चना कराई। भगवान आशुतोष को जलाभिषेक किया। इस मौके पर अजय गर्ग, अभय गर्ग, मुनेश शर्मा, सीपी ¨सह, विपुल वाष्र्णेय, माधुवेंद्र शर्मा, दिनेश शर्मा, अफजल गाजी, अनुराग राघव, ज्ञानेन्द्र भारद्वाज, संजू शर्मा, लोकेश चौधरी, बुन्दू सैफी सहित कई भाजपा कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

'पैतृक स्थल के लिए सकारात्मक सोच प्रेरणा की बात'

अनूपशहर: मंदिर परिसर में आयोजित सभा में विदेश राज्यमंत्री वीके ¨सह ने कहा कि जयप्रकाश गौड़ ने छोटी काशी के नाम से विख्यात धार्मिक नगरी में विश्वविद्यालय, सुंदर मंदिर, गंगा घाट, आश्रम आदि की स्थापना कर पूरे देश में एक उदाहरण के रूप में प्रस्तुत किया जा सकता है। अपने पैतृक स्थान के लिए सकारात्मक सोच रखना प्रेरणा की बात है। कुछ वर्ष पूर्व वे अन्ना हजारे के साथ अनूपशहर होकर निकले थे, तब और अब में बहुत बड़ा अंतर दिख रहा है। चारों ओर हरियाली के साथ किया गया विकास अनूपशहर को पूरे देश में प्रसिद्धि दिलायेगा। इस मौके पर मनोज गौड़, पंकज गौड़, प्रवीन ¨सह, पूर्व विधायक नवल किशोर गर्ग, चेयरमैन गोपाल शर्मा, डा. सुधीर अग्रवाल, मंजू शर्मा, अनिल जैन, नरोत्तम दास गोयल आदि उपस्थित रहे। गंगा समग्र अभियान के संयोजक बुंदू सैफी ने जनरल वीके ¨सह को गंगाजली भेंट की। अनूपशहर को रेल लाइन से जोड़ने की मांग

उद्योगपति जयप्रकाश गौड़ ने कहा कि अनूपशहर की धरती से उन्हें आत्मिक लगाव है। इसी के कारण यहां विकास कराया है। नगर को दिल्ली से जोड़ने के लिए परिवहन सुविधा का अभाव है। उन्होंने विदेश राज्यमंत्री को अनूपशहर को रेल लाइन से जोड़ने की मांग की।

chat bot
आपका साथी