सेना में भर्ती कराने के नाम पर युवक से की साढ़े छह लाख की ठगी

क्षेत्र के गांव पिपाला निवासी एक युवक से सेना में भर्ती कराने के नाम पर अगौता के एक युवक से साढ़े छह लाख रुपये ठग लिये। पीड़ित ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई कराने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Jan 2022 08:13 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jan 2022 08:13 PM (IST)
सेना में भर्ती कराने के नाम पर युवक से की साढ़े छह लाख की ठगी
सेना में भर्ती कराने के नाम पर युवक से की साढ़े छह लाख की ठगी

बुलंदशहर, जेएनएन। क्षेत्र के गांव पिपाला निवासी एक युवक से सेना में भर्ती कराने के नाम पर अगौता क्षेत्र के दो युवकों द्वारा साढ़े छह लाख रुपये की ठगी करने का मामला संज्ञान में आया है। पीड़ित युवक ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को आरोपितों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने औरंगाबाद पुलिस को मामले की जांच कर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं।

गांव पिपाला निवासी अमरजीत सिंह ने एसएसपी को शिकायत पत्र देकर बताया कि अगौता के गांव अन्हेड़ा निवासी पिता पुत्र मुकेश और अर्जुन गत 19 मार्च 2021 को उनके गांव पिपाला आये थे। इस दौरान ही उन्होंने मेरे पुत्र योगेन्द्र सिंह को साढ़े छह लाख रुपये में इंडियन आर्मी में लगवाने की बात कही थी। उक्त दोनों पिता पुत्र से पुरानी रिश्तेदारी थी। 23 मार्च 2021 को मुकेश ने मेरे पुत्र से शरीफपुर भैंसरौली पीएनबी बैंक के खाता नंबर 0535000100298195 में 75 हजार रुपये डलवा लिये थे। 24 मार्च 2021 को मुकेश और अर्जुन मेरे गांव आये और गांव से मेरे पुत्र योगेन्द्र को आर्मी में भर्ती कराने की बात कहकर अपने साथ कोलकाता ले गये। वहां ले जाने के बाद 25 मार्च 2021 से लगातार मेरे पुत्र योगेन्द्र से बैंक ट्रांजेक्शन और एटीएम द्वारा 6 लाख 50 हजार रुपये की ठगी कर ली। इसके बाद दोनों आरोपित पिता-पुत्र ने फर्जी एडमिट कार्ड फोन पर मैसेज कर मेरे पुत्र को कोलकाता में छोड़कर भाग आये। जब मैने रुपयों का तगादा किया तो मुकेश ने देने से इंकार कर दिया और जान से मारने की धमकी दी है।

chat bot
आपका साथी