स्याना बवाल में योगेश राज समेत चार आरोपितों को मिली जमानत

स्याना हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज समेत चार आरोपियों को राजद्रोह की धारा में जमानत मिल गई है। अब इन चारों आरोपितों के जेल से रिहा होने का रास्ता साफ हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Sep 2019 11:24 PM (IST) Updated:Thu, 26 Sep 2019 06:24 AM (IST)
स्याना बवाल में योगेश राज समेत चार आरोपितों को मिली जमानत
स्याना बवाल में योगेश राज समेत चार आरोपितों को मिली जमानत

बुलंदशहर, जेएनएन। स्याना हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज समेत चार आरोपियों को राजद्रोह की धारा में जमानत मिल गई है। अब इन चारों आरोपितों के जेल से रिहा होने का रास्ता साफ हो गया है।

तीन दिसंबर 2018 को स्याना क्षेत्र में गोकशी की घटना को लेकर गुस्साए लोगों ने जमकर हंगामा किया। गोली लगने से स्याना कोतवाल सुबोध कुमार सिंह और गाव चिंगरावठी के युवक सुमित की मौत हो गई थी। इस मामले में चिंगरावठी चौकी प्रभारी की ओर से 27 नामजद और 50-60 अज्ञात आरोपितों के खिलाफ हत्या, हिंसा समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया। इसमें योगेश राज को मुख्य आरोपी बताया गया था। मामले की एसआइटी जाच की गई, जिसमें आरोपी योगेश राज और अन्य हिंदूवादी नेताओं समेत 44 आरोपियों को जेल भेजा गया। अब तक 17 आरोपितों को हिंसा और राजद्रोह के मामले में जमानत मिल चुकी है। घटना के मुख्य आरोपी योगेश राज के अलावा आरोपी चमन, देवेंद्र और सोनू को हिंसा एवं अन्य धाराओं में जमानत मिल गई, जबकि राजद्रोह के मामले में जमानत नहीं मिली थी। स्थानीय अधिवक्ता ब्रूनोभूषण ने बताया कि बुधवार को हाईकोर्ट से आरोपी योगेश राज, चमन, देवेंद्र और सोनू को राजद्रोह की धारा में भी जमानत मिल गई है।

chat bot
आपका साथी