मुआवजे को लेकर किसानों ने दिया धरना, सर्विस रोड का काम रोका

एनएच-235 मेरठ-बुलंदशहर मार्ग पर गांव नत्थूगढ़ी के निकट निर्माणाधीन बाईपास पर मुआवजे को लेकर दर्जनों किसानों ने काम रुकवाते हुए धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Mar 2020 11:28 PM (IST) Updated:Tue, 03 Mar 2020 06:04 AM (IST)
मुआवजे को लेकर किसानों ने दिया धरना, सर्विस रोड का काम रोका
मुआवजे को लेकर किसानों ने दिया धरना, सर्विस रोड का काम रोका

बुलंदशहर, जेएनएन। एनएच-235 मेरठ-बुलंदशहर मार्ग पर गांव नत्थूगढ़ी के निकट निर्माणाधीन बाईपास पर मुआवजे को लेकर दर्जनों किसानों ने काम रुकवाते हुए धरना दिया। बाद में एडीएम प्रशासन द्वारा फोन पर आश्वासन दिए जाने के बाद किसानों ने धरना समाप्त किया।

किसानों का कहना था कि सर्विस रोड के लिए जमीन का अधिग्रहण किया जा चुका है। सर्किल रेट से अधिक मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर आरबीटेशन डाली गई थी जिस पर पांच फरवरी को सुनवाई हो चुकी है। किसानों का आरोप था कि अभी तक आरबीटेशन पर हुए निर्णय के आदेश की उन्हें प्राप्त नहीं हुई है और न ही मुआवजा मिला है। सोमवार को दर्जनों किसान एकत्र होकर सिकंदराबाद रोड पर नत्थूगढ़ी गांव के निकट निर्माणाधीन बाईपास पर पहुंचे और काम रुकवा दिया। वहीं किसानों ने धरना शुरू कर दिया। सूचना पाकर निमरण कंपनी एपको के प्रशासनिक अधिकारी अभिषेक तिवारी किसानों के बीच पहुंचे और फोन पर उनकी बात एडीएम प्रशासन से कराई। एडीएम ने किसानों को बताया कि बुलंदशहर में मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर अभी व्यस्त है। उन्होंने शाम को दफ्तर आकर आदेश की प्रति लेने का आश्वासन दिया। चमन सिंह, केहर सिंह, डा. नरेंद्र, सोनू तेवतिया, ब्रह्मा सिंह, राजकुमार, महेंद्र सिंह, वीरपाल, ऋषिपाल, वेदपाल, खुमेश, मदनपाल, बंटी आदि किसान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी