चम्मच से थाली बजाकर किसानों ने मांगा बकाया गन्ना भुगतान

अनूपशहर में किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर किसान मजदूर संघर्ष दल ने तहसील परिसर में चम्मच से थाली बजाकर धरना-प्रदर्शन किया। एसडीएम को ज्ञापन देकर किसानों के गन्ने का बकाया भुगतान ब्याज सहित दिलाने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Jan 2020 11:31 PM (IST) Updated:Wed, 01 Jan 2020 11:31 PM (IST)
चम्मच से थाली बजाकर किसानों ने मांगा बकाया गन्ना भुगतान
चम्मच से थाली बजाकर किसानों ने मांगा बकाया गन्ना भुगतान

बुलंदशहर, जेएनएन। अनूपशहर में किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर किसान मजदूर संघर्ष दल ने तहसील परिसर में चम्मच से थाली बजाकर धरना-प्रदर्शन किया। एसडीएम को ज्ञापन देकर किसानों के गन्ने का बकाया भुगतान ब्याज सहित दिलाने की मांग की।

बुधवार को मजदूर किसान संघर्ष दल कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद विद्रोही के नेतृत्व में किसानों की समस्याओं को लेकर चम्मच से थाली बजाकर प्रदर्शन कर धरना दिया। चम्मच से थाली बजाने वाले धरना प्रदर्शन को देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही। धरने की सूचना पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी मिथलेश उपाध्याय ने कार्यकर्ताओं को धारा 144 का हवाला देते हुए उल्लंघन नहीं करने और मांग पत्र एसडीएम को देकर शांति पूर्वक चले जाएं। इससे कार्यकर्ता सहमत होकर एसडीएम पदम सिंह को ज्ञापन देने पहुंच गए। ज्ञापन में किसानों के गत वर्ष के गन्ने का ब्याज सहित भुगतान कराने, चीनी मिल के कार्यरत मजदूरों को स्थाई करने के साथ दस हजार वेतन दिलाने, सेवानिवृत्त कर्मचारियों को बोनस, फंड, ग्रेच्युटी तत्काल दिलाने, चीनी मिल की पेराई क्षमता बढ़ाने की मांग की। एसडीएम पदम सिंह ने ज्ञापन अधिकारियों तक पहुंचाने का भरोसा दिया। इस मौके पर प्रमोद विद्रोही, धर्मेन्द्र कुमार, कुमकुम, रघुराज प्रताप सिंह, कान्ति प्रसाद शर्मा, डा.जगत सिंह शिशौदिया आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी