समय से पर्ची न मिली तो कर लूंगा आत्मदाह

गन्ने का बकाया भुगतान व पर्ची संबंधी विभिन्न समस्याओं को लेकर जिले के किसानपरेशान हैं। शुक्रवार को दर्जनों किसानों ने गन्ना विकास समिति में हंगामा करते हुए सचिव का घेराव किया। इस दौरान उनकी समिति के सचिव व लेखाकार से तीखी बहस भी हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 10:16 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 10:16 PM (IST)
समय से पर्ची न मिली तो कर लूंगा आत्मदाह
समय से पर्ची न मिली तो कर लूंगा आत्मदाह

बुलंदशहर: गन्ने का बकाया भुगतान व पर्ची संबंधी विभिन्न समस्याओं को लेकर जिले के किसानपरेशान हैं। शुक्रवार को दर्जनों किसानों ने गन्ना विकास समिति में हंगामा करते हुए सचिव का घेराव किया। इस दौरान उनकी समिति के सचिव व लेखाकार से तीखी बहस भी हुई।

शासन ने शुगर मिलों को आदेश दिए थे कि नवंबर में किसानों को गन्ने का शत-प्रतिशत बकाया भुगतान कर दिया जाए। अब जब नया सत्र शुरू हो चुका है तो मिलों ने शासनादेश को ताक पर रख दिया है, जबकि किसान परेशान हैं। एक तो बकाया भुगतान न होने और अब समय से पर्ची न मिलने संबंधी कई समस्याएं किसानों के सामने आ रही हैं।

शुक्रवार को खुर्जा क्षेत्र के सहारनपुर गांव निवासी ललित शर्मा, रिठौली गांव निवासी तेजपाल, मिल्क करीला गांव निवासी रामदेव त्यागी व मीरपुर गांव निवासी रतन¨सह आदि किसान पर्ची संबंधी समस्या और रहमापुर गांव निवासी वीरेंद्र ¨सह बकाया भुगतान को लेकर गन्ना विकास समिति में आए। उक्त किसानों का आरोप है कि वह काफी दूर से आते हैं। कई बार समस्या से समिति के सचिव को अवगत करा चुके हैं, लेकिन बार-बार आश्वासन या फिर फटकार ही सुनने को मिलती हैं।

इस तरह तो खेत में ही रह जाएगा गन्ना

ललित शर्मा युवा किसान ने बताया कि उसके 40 बीघा गन्ना है, लेकिन अभी तक एक भी पर्ची नहीं मिली। इस तरह से गन्ना खेत में ही खड़ा रह जाएगा। उन्होंने सचिव को चेतावनी दी है कि अगर पर्ची समय से नहीं मिली तो वह समिति में आकर आत्मदाह कर लेगा।

समिति के सचिव पीके ¨सह से किसानों की बहस भी हुई, लेकिन मीडिया को देख सचिव कुछ ही देर में शांत हो गए। बाद में उन्होंने किसानों को जल्द समस्या के निस्तारण का आश्वासन दिया।

समस्याओं का जल्द होगा निस्तारण

जिला गन्ना अधिकारी डीके सैनी ने बताया किसानों को कतई परेशान नहीं होने देंगे। गन्ना समिति के सचिव को निर्देश दिए हैं कि पर्ची संबंधी समस्याओं का जल्द निस्तारण कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी