समग्र भारत के विकास के लिए शिक्षा के स्तर में सुधार आवश्यक

जेएनएन बुलंदशहर बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा ब्लॉक संसाधन केन्द्र पर समस्त ग्राम प्रधानों विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष एवं सचिवों की गोष्ठी एवं उन्मुखीकरण कार्यक्रम में विधायक संजय शर्मा ने कहा कि देश आजादी के बाद पहली बार शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए सरकार द्वारा एक प्रभावी कदम उठाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 10:27 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 10:27 PM (IST)
समग्र भारत के विकास के लिए शिक्षा के स्तर में सुधार आवश्यक
समग्र भारत के विकास के लिए शिक्षा के स्तर में सुधार आवश्यक

जेएनएन बुलंदशहर: बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा ब्लॉक संसाधन केन्द्र पर समस्त ग्राम प्रधानों, विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष एवं सचिवों की गोष्ठी एवं उन्मुखीकरण कार्यक्रम में विधायक संजय शर्मा ने कहा कि देश आजादी के बाद पहली बार शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए सरकार द्वारा एक प्रभावी कदम उठाया गया है।

मंगलवार को टाऊन स्कूल परिसर में आयोजित कार्यक्रम का शुभारम्भ विधायक संजय शर्मा ने मां सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप जलाकर किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी जी द्वारा शिक्षा के स्तर को सुधारने तथा राष्ट्र भावना से प्रेरित शिक्षा पर ध्यान दिया जा रहा है। जिसमें कक्षा एक से पांच तक की शिक्षा पर विशेष ध्यान देने के लिए ग्राम पंचायत के प्रधान तथा स्कूल के शिक्षकों को सहभागिता करने की योजना बनाकर कार्य किया जा रहा है। इससे प्रत्येक बच्चा प्रारम्भिक शिक्षा में अत्यंत निपुण होकर रोजगार परक होकर राष्ट्र की सेवा के लिए तैयार हो सकेगा। विधायक ने सभी ग्राम प्रधानों एवं शिक्षकों का आभार प्रकट करते हुए शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए सरकार क नीति के तहत सहयोग का आहवान किया। इस मौके पर एसडीएम वीके गुप्ता, तहसीलदार बालेन्दु भूषण वर्मा, डायट उप प्राचार्य केडीएन राम, डायट मेंटर तरन्नुम जहां आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम संयोजक खंड शिक्षा अधिकारी बुद्धसेन सिंह ने सभी का आभार प्रकट किया। इस मौके पर भूपेन्द्र राघव, दुष्यंत शर्मा, संजीव शमर, तेजप्रकाश शमर, मनीष शमर, विपिन कुमार, राजकुमार राघव, विनीत पंवार आदि का योगदान रहा। कार्यक्रम की अध्यक्षता के पी सिंह तथा संचालन जयप्रकाश सिंह ने किया।

chat bot
आपका साथी