ग्राम सभा की जमीन पर दबंगों ने कराया अवैध निर्माण

सिकंदराबाद क्षेत्र के गांव फरीदपुर में दबंगों ने कूड़ी बिटौरे रखे ग्राम सभा की जमीन पर अवैध निर्माण करा दिया। पीड़ित ने गांव निवासी दो लोगों पर अवैध निर्माण कराने का आरोप लगाते हुए एसडीएम को शिकायती पत्र दिया है। एसडीएम ने पीड़ित को कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 11:21 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 11:21 PM (IST)
ग्राम सभा की जमीन पर दबंगों ने कराया अवैध निर्माण
ग्राम सभा की जमीन पर दबंगों ने कराया अवैध निर्माण

जेएनएन, बुलंदशहर। सिकंदराबाद क्षेत्र के गांव फरीदपुर में दबंगों ने कूड़ी बिटौरे रखे ग्राम सभा की जमीन पर अवैध निर्माण करा दिया। पीड़ित ने गांव निवासी दो लोगों पर अवैध निर्माण कराने का आरोप लगाते हुए एसडीएम को शिकायती पत्र दिया है। एसडीएम ने पीड़ित को कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

गांव फरीदपुर निवासी रनवीर पुत्र पंतराम ने बताया गांव के बाड़े में कई बीघा ग्राम सभा की जमीन है। इस पर ग्रामीणों के कुड़ी, बिटौरे, बौंगे, बिटौरे रखे हुए हैं। लगभग पांच दशक पूर्व से ग्राम सभा की भूमि पर ही उसके बोंगे, बिटौरे रखे हुए हैं। गांव निवासी दबंगों ने अवैध निर्माण कराकर इन पर कब्जा जमा लिया है। आरोप है कि अब दबंगों द्वारा अवैध निर्माण कराकर कब्जाई भूमि की पीड़ित को चार हजार रुपये प्रीति गज के हिसाब से खरीदने का दबाव बनाया जा रहा है। जमीन नहीं खरीदने पर आरोपित पीड़ित को उसके कूड़ी और बिटौरे जबरन फेंकने की धमकी दे रहे हैं। पीड़ित ने गांव निवासी दबंगों के खिलाफ एसडीएम को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। मामले में एसडीएम रविशंकर सिंह ने पीड़ित को जल्द ही कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

ग्रामीण की आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर की मारपीट

सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र के जेवर रोड पर दबंगों ने रंजिशन नगर क्षेत्र से दवाई लेकर गांव जा रहे युवक की आंखों में मिर्ची पाउडर डालने के बाद लाठी-डंडों से हमला कर दिया। पीड़ित ने दबंगों के खिलाफ पुलिस को नामजद तहरीर दी है।

माधोगढ़ी गांव निवासी प्रदीप रविवार की शाम को नगर क्षेत्र स्थित क्लीनिक से एलर्जी की दवाई लेकर गांव जा रहा था। इस दौरान जेवर रोड पर युवकों ने उसको रोक लिया। आरोपित युवकों ने प्रदीप के आंखों में मिर्ची पाउडर डाल दिया और लाठी-डंडों से पीटकर घायल कर दिया। प्रदीप के शोर मचान पर आसपास के लोगों को आता देख आरोपित युवक को जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। पीड़ित ने आरोपितों को नामजद करते हुए पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। कोतवाली दीक्षित कुमार त्यागी ने कहा कि मामले में जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी