भैया दूज की तैयारियों को लेकर बाजार में रहीं भीड़

भैया दूज के लिए खरीदारी के लिए बाजार में रविवार को दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ रही। महिलाओं द्वारा ड्राई फ्रूट्स गिफ्ट पैक और गोला तथा मिश्री की जमकर खरीदारी की गई। बाजार में कपड़ों की दुकानों पर भी महिलाओं की भीड़ रही।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Nov 2020 10:36 PM (IST) Updated:Sun, 15 Nov 2020 10:36 PM (IST)
भैया दूज की तैयारियों को लेकर बाजार में रहीं भीड़
भैया दूज की तैयारियों को लेकर बाजार में रहीं भीड़

बुलंदशहर, जेएनएन। भैया दूज के लिए खरीदारी के लिए बाजार में रविवार को दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ रही। महिलाओं द्वारा ड्राई फ्रूट्स गिफ्ट पैक और गोला तथा मिश्री की जमकर खरीदारी की गई। बाजार में कपड़ों की दुकानों पर भी महिलाओं की भीड़ रही।

भैया दूज का सोमवार को मनाया जाएगा। भैया दूज की तैयारियों के लिए बाजार में दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ रही। भैयादूज के लिए बाजार में दुकानों पर कई तरह के गिफ्ट पैक से सजी रहीं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार मिठाई की मांग कम होने के कारण ड्राई फ्रूट्स की मांग बढरी। इससे दुकानदारों ने कई प्रकार के गिफ्ट पैककर बि जम हुई। बाजार में चाकलेट की ज्यादा मांग रही। पिछले साल की अपेक्षा ड्राई फ्रूट्स के दाम में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई जिस कारण मिठाई की अपेक्षा गिफ्ट पैक अधिक बिक्री हुई। गोला और मिश्री बाजार में ग्राहकों की भीड़ रहीं। महिलाओं ने गोला और मिश्री की भी बिक्री जमकर हुई। कपड़ा बाजार में भी दुकानों पर महिलाओं की भीड़ रही। महिलाओं ने दुकानों पर कपड़ों की भी जमकर खरीदारी की गई। बाजार में रौनक रही। गिफ्ट पैक एक नजर में

गोला- 200 रुपये प्रति किलो, मिश्री- 100 रुपये प्रति किलो, ड्राई फ्रूट्स के सादा गिफ्ट पैक की कीमत 400 रुपये से लेकर एक हजार रुपये हैं। वहीं चाकलेट, नमकीन, बिस्कुट के गिफ्ट पैक 150 से 450 रुपये हैं। चाकलेट 50 से 1000 रुपये की कीमत में मौजूद हैं। काजू-1000 रुपये प्रति किलो, पिस्ता- 1200 रुपये प्रति किलो, बादाम- 800 रुपये प्रति किलो।

chat bot
आपका साथी