कटान के लिए ले जा रहे गोवंशों से भरा कैंटर पकड़ा, दो आरोपित

कटान के लिए कैंटर में लादकर ले जाए जा रहे गोवंश को पुलिस ने मुक्त कराया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 11:05 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 11:05 PM (IST)
कटान के लिए ले जा रहे गोवंशों से भरा कैंटर पकड़ा, दो आरोपित
कटान के लिए ले जा रहे गोवंशों से भरा कैंटर पकड़ा, दो आरोपित

संवाद सूत्र, डिबाई : कटान के लिए कैंटर में लादकर ले जाए जा रहे गोवंश को पुलिस ने मुक्त कराया। पुलिस ने दो आरोपितों को भी गिरफ्तार किया है। कैंटर से पुलिस ने एक मृत गाय सहित 11 गोवंश बरामद किए, जिन्हें बाद में नरौरा स्थित गऊशाला भेज दिया गया।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र ¨सह ने बताया कि कटान को ले जाए जा रहे गोवंश की सूचना पर पुलिस ने कसेर फाटक के पास चेकिंग अभियान चलाया। इस बीच गोवंश से लदे कैंटर को रोका गया। कैंटर से पुलिस ने आठ सांड व चार गाय बरामद कीं। इनमें से एक गाय की दम घुटने से मौत हो गई थी। पुलिस ने कैंटर चालक और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि गोवंश की आवाज न हो इसलिए कैंटर में उनके पैर और मूंह को कसकर बांधा गया था। पुलिस ने सभी जीवित गोवंश को नरौरा स्थित गऊशाला पहुंचाया और मृत गाय को दफना दिया गया। एसआइ अशोक कुमार ने बताया कि पकड़े गए आरोपित सलमान पुत्र उस्मान निवासी नगला कालोनी थाना रिझौड़ जनपद एटा व सलमान पुत्र शेर मोहम्मद निवासी ईदगाह रोड कस्बा महलानी जनपद लाखीमपुर है। बताया गया है कि आरोपित फर्जी नंबर प्लेट लगाकर वाहन चला रहे थे। पुलिस ने दोनों आरोपितों का संबंधित धाराओं में चालान किया है।

chat bot
आपका साथी