खतरे की डगर बन रहा अंग्रेजों के जमाने का पुल

सिकंदराबाद मार्ग पर अंग्रेजों के जमाने में बना पुल अब क्षतिग्रस्त होने लगा है और पुलिस से रेलिग भी गायब है। ऐसे में आने-जाने वालों को हादसे का खतरा सताता रहता है। पुल की मरम्मत को लेकर स्थानीय लोग कई बार शिकायतें कर चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई होती दिखाई नहीं दे रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Feb 2020 12:26 AM (IST) Updated:Thu, 06 Feb 2020 06:09 AM (IST)
खतरे की डगर बन रहा अंग्रेजों के जमाने का पुल
खतरे की डगर बन रहा अंग्रेजों के जमाने का पुल

बुलंदशहर, जेएनएन। सिकंदराबाद मार्ग पर अंग्रेजों के जमाने में बना पुल अब क्षतिग्रस्त होने लगा है और पुलिस से रेलिग भी गायब है। ऐसे में आने-जाने वालों को हादसे का खतरा सताता रहता है। पुल की मरम्मत को लेकर स्थानीय लोग कई बार शिकायतें कर चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई होती दिखाई नहीं दे रही है।

पुराना जीटी रोड कहे जाने वाले सिकंदराबाद-खुर्जा मार्ग से होकर प्रतिदिन हजारों की संख्या में वाहन निकलते हैं। इस मार्ग से होकर सिकंदराबाद, दिल्ली, चोला, ककोड़, झाझर, गाजियाबाद, कासना, नोएडा, जेवर आदि स्थानों के राहगीरों का प्रतिदिन आना-जाना लगा रहता है। मार्ग पर तेलियाघाट के निकट से होकर गंदा नाला निकल रहा है। स्थानीय लोगों के अनुसार इस नाले पर पुल का निर्माण आजादी से पहले अंग्रेजों के जमाने में हुआ था। करीब एक दशक से पुल की हालत खस्ता बनी हुई है। वहीं पुल से रेलिग भी दस वर्ष पहले ही गायब हो गई थी। जिस पर स्थानीय लोगों ने शिकायतें की, तो रेलिग बना दी गई, लेकिन अब फिर से रेलिग गायब हो गई है। ऐसे में आने-जाने वाले लोगों को नाले में गिरने का खतरा भी सताता रहता है। बीते दिनों रेलिग नहीं होने के कारण गांव फराना निवासी एक युवक नाले में गिरकर गंभीर रूप से घायल भी हो चुका है। इसके अलावा पुल की हालत भी खस्ता होती जा रही है। पुल में नीचे की तरफ लोहे की सरिया बाहर निकलने लगी है। जिस कारण लोगों को पुल से निकलते समय हादसे का डर सताने लगा है। ऐसे में अब लोग पुल की मरम्मत कराए जाने की मांग करने लगे हैं।

.......

बोले स्थानीय लोग...

पुल काफी समय से जर्जर हालत में है। बीते दिनों साइकिल सवार पुल पर रेलिग नहीं होने के कारण गंदे नाले में गिर गया था। जिस कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गया था।

--राहुल कुमार निवासी तेलियाघाट खुर्जा। तेलियाघाट स्थित गंदे नाले के पुल से प्रतिदिन हजारों वाहन निकलते हैं, लेकिन पुल की खस्ता हालत की तरफ किसी अधिकारी का ध्यान नहीं है। ऐसे में यहां किसी दिन बड़ा हादसा हो सकता था।

--चेतन सैनी, निवासी माताघाट खुर्जा।

....

बोले विधायक..

तेलियाघाट स्थित गंदे नाले पर बने पुल के जर्जर होने के संबंध में जानकारी नहीं है। संबंधित विभाग के अधिकारियों से पुल निर्माण के संबंध में वार्ता की जाएगी।

--विजेंद्र सिंह, विधायक खुर्जा।

chat bot
आपका साथी