अंदर कोरोना से बचाव के इंतजाम, बाहर व्यवस्था धड़ाम

जेएनएन बुलंदशहर लाकडाउन या कोरोना कफ्यूर्् में ग्राहकों को सुविधा देने के लिए चार घंटों के लिए बैंक शाखाएं खोली जा रही है। सुरक्षा के लिहाज से बैंकों में सिर्फ पांच-पांच लोगों को अंदर बुलाया गया। जिसकी वजह से लंबी लाइन बैंक शाखाओं के बाहर लगी रही।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 May 2021 10:49 PM (IST) Updated:Fri, 28 May 2021 10:49 PM (IST)
अंदर कोरोना से बचाव के इंतजाम, बाहर व्यवस्था धड़ाम
अंदर कोरोना से बचाव के इंतजाम, बाहर व्यवस्था धड़ाम

जेएनएन, बुलंदशहर : लाकडाउन या कोरोना कफ्यूर्् में ग्राहकों को सुविधा देने के लिए चार घंटों के लिए बैंक शाखाएं खोली जा रही है। सुरक्षा के लिहाज से बैंकों में सिर्फ पांच-पांच लोगों को अंदर बुलाया गया। जिसकी वजह से लंबी लाइन बैंक शाखाओं के बाहर लगी रही। ऐसे में बैंक के अंदर तो कोरोना से बचाव के इंतजाम रहे, लेकिन बाहर व्यवस्था धड़ाम रही।

संक्रमण काले में बैंक शाखाओं को दोपहर दो बजे तक ही बैंकों को ग्राहकों के लिए खोला जा रहा है। ग्राहकों को खाते से जमा निकासी, चेक, आरटीजीएस एवं सरकारी भुगतान की सुविधाएं प्रदान कराई जा रही है। इसके बाद बैंक शाखाएं ग्राहकों के लिए बंद की जा रही है। बैंककर्मी अन्य कार्य निपटा रहे हैं। ऐसे में बैंक शाखाएं खुलने से पहले ही ग्राहक पहुंच जाते हें। पांच ग्राहकों के अंदर जाने की बाध्यता की वजह से बाहर लंबी लाइन लग जाती है।

बाहर हाथ साफ करने के भी नहीं इंतजाम

शुक्रवार को भी बैंक शाखाओं के बाहर लाइन लगी। बैंक शाखाओं के बाहर हाथ साफ करने के इंतजाम नहीं दिखे। लाइन में लगे ग्राहकों के बीच आपाधापी मची रही। शारीरिक दूरी बनाने की बजाय ग्राहक एक दूसरे से सटे रहे। जिसकी वजह से कोरोना से बचाव के नियम टूटते रहे। जबकि अंदर पहुंचने पर ग्राहकों के हाथ साफ कराने के लिए सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई। काउंटर से दूरी बनाकर ग्राहकों के काम निपटाए गए।

इन्होंने कहा ....

बैंककर्मी और ग्राहक दोनों ही सुरक्षित रहें, इसके लिए बैंक अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। कोरोना से बचाव के नियमों का पालन हो, इसका ध्यान रखा जा रहा है।

विजय गांधी, एलडीएम।

chat bot
आपका साथी