शारीरिक दूरी के साथ घरों में अदा करें नमाज: डीएम

बकरीद को लेकर सोमवार शाम डीएम व एसएसपी ने जिला पंचायत सभागार में संभ्रात नागरिकों व अधिकारियों के साथ बैठक की। डीएम ने सभी नागरिकों से ईद के पर्व पर कोविड-19 के चलते घरों में नमाज पढ़ने की अपील की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Jul 2020 11:09 PM (IST) Updated:Tue, 28 Jul 2020 06:08 AM (IST)
शारीरिक दूरी के साथ घरों में अदा करें नमाज: डीएम
शारीरिक दूरी के साथ घरों में अदा करें नमाज: डीएम

बुलंदशहर, जेएनएन। बकरीद को लेकर सोमवार शाम डीएम व एसएसपी ने जिला पंचायत सभागार में संभ्रात नागरिकों व अधिकारियों के साथ बैठक की। डीएम ने सभी नागरिकों से ईद के पर्व पर कोविड-19 के चलते घरों में नमाज पढ़ने की अपील की।

डीएम रविद्र कुमार ने कहा कि वर्तमान में कोरोना महामारी के कारण बचाव जरूरी है। लोगों की जान बचाना पहली प्राथमिकता है। बकरीद पर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखें। साथ ही सामूहिक रूप से एक स्थान पर भीड़ एकत्रित न होने दें। उन्होंने मुस्लिम धर्मगुरुओं से सामुहिक रूप से नमाज अदा न कर, घरों में नमाज अदा करने की अपील की। बकरीद पर सामूहिक कुर्बानी ना कर अपने-अपने घरों में ही कुर्बानी की रस्म करें। डीएम ने बिजली, पानी, साफ-सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए। शहरी क्षेत्रों में नगर पालिका एवं ग्रामीण स्तर पर पंचायतीराज विभाग द्वारा साफ-सफाई कि विशेष व्यवस्था करेंगे। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण से खुद को एवं अपने परिवार के सदस्यों का बचाव रखते हुए त्योहार को मनाएं उन्होंने कहा कि त्यौहार पर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस बल तैनात रहेगा। बैठक में एडीएम मनोज कुमार सिघल, एडीएम रवींद्र कुमार, एडीएम उमेश चंद्र उपाध्याय, एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव समेत मुस्लिम समाज के धर्मगुरु, गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी