Anil Dujana Encounter: एक करोड़ की रंगदारी मांगने में सिकंदराबाद से वांछित था अनिल दुजाना

Anil Dujana Encounter पश्चिमी उत्तर प्रदेश आतंक का पर्याय बने अनिल दुजाना को मेरठ में एसटीएफ ने मुठभेड़ के दौरान मार गिराया है। उसका आतंक बुलंदशहर में भी था। औद्योगिक क्षेत्र में प्रापर्टी विवाद और रंगदारी आदि के मामलों में अनिल दुजाना संलिप्त रहता था।

By Raju MalikEdited By: Publish:Fri, 05 May 2023 01:42 AM (IST) Updated:Fri, 05 May 2023 01:42 AM (IST)
Anil Dujana Encounter: एक करोड़ की रंगदारी मांगने में सिकंदराबाद से वांछित था अनिल दुजाना
Anil Dujana Encounter: एक करोड़ की रंगदारी मांगने में सिकंदराबाद से वांछित था अनिल दुजाना : जागरण

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता: पश्चिमी उत्तर प्रदेश आतंक का पर्याय बने अनिल दुजाना को मेरठ में एसटीएफ ने मुठभेड़ के दौरान मार गिराया है। गौतमबुद्धनगर के गांव दुजाना निवासी अनिल नागर का आतंक बुलंदशहर में भी था।

औद्योगिक क्षेत्र में प्रापर्टी विवाद और रंगदारी आदि के मामलों में अनिल दुजाना संलिप्त रहता था। 16 अक्टूबर 2021 को सिकंदराबाद के परचून व्यापारी के प्रतिष्ठान पर दो लोगों को भेजकर वीडियो काल द्वारा अनिल दुजाना ने एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। सिकंदराबाद कोतवाली में कुख्यात अनिल दुजाना सहित आठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज है।

जनपद में गौतमबुद्धनगर के घंघोटा गांव निवासी कुख्यात सुनील भाटी और गांव दुजाना निवासी कुख्यात अनिल नागर का आतंक था। हालांकि जनपद में सुनील भाटी गैंग अधिक सक्रिय होने के चलते अनिल दुजाना आपराधिक वारदातों को अंजाम देने से बचता था।

सुनील भाटी के जेल में जाने पर अनिल दुजाना ने सिकंदराबाद के चौधरीवाड़ा बाजार स्थित परचून व्यापारी त्रिलोक चंद गर्ग उर्फ चुनमुन से 16 अक्टूबर 2021 को एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी।

पीड़ित त्रिलोक चंद गर्ग उर्फ चुनमुन के अनुसार दूसरी दुकान का निर्माण जारी था। इसी दौरान बाइक सवार दो युवक प्रतिष्ठान पर पहुंचे और बताया कि उन्हें कुख्यात अनिल नागर दुजाना भाई ने भेजा है। पहले एक करोड़ दो, इसके बाद ही दुकान का निर्माण करो। 18 अक्टूबर पांच लोग फिर प्रतिष्ठान पर पहुंचे और एक करोड़ रुपये की मांग करते हुए राहुल नामक युवक को देने को कहा।

इसी दौरान बदमाशों ने किसी को नितिन प्रधान बताते हुए व्यापारी की फोन पर बात कराई और फिर वीडियो कालिंग से अनिल दुजाना के नाम से एक करोड़ की रंगदारी राहुल को शीघ्र देने की बात कही। राहुल नाम के युवक को मजदूरों ने दबोच लिया जबकि उसके दो साथी फरार हो गए थे।

इनके खिलाफ दर्ज है मुकदमा

पीड़ित व्यापारी की तहरीर पर कुख्यात अनिल दुजाना, उसके गुर्गे सचिन, राहुल निवासीगण गांव मिलक खटाना थाना जारचा जनपद गौतमबुद्धनगर, अनुज निवासी दुहारली, नितिन निवासी बंबागढ और दो अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था।

दूधिया के भेष में आया था सिकंदराबाद

सिकंदराबाद की औद्योगिक क्षेत्र में दो व्यापारी भाइयों में प्रोपर्टी को लेकर विवाद था। एक व्यापारी ने भाई से प्रापर्टी दिलाने की एवज में अनिल दुजाना को 15 लाख रुपये दिए थे। दोनों का समझौता कराने के लिए 2022 में अनिल दुजाना एक बाइक पर दूध के डिब्बे लटकाकर व्यापारी भाइयों के घर आया था और दोनों में समझौता वार्ता कराकर विवाद निबटाने की धमकी देकर चला गया था। स्वाट टीम की छानबीन में अनिल दुजाना की करतूत उजागर हुई थी। हालांकि व्यापारी भाइयों ने पुलिस को इस मामले की शिकायत दर्ज नहीं कराई थी।

chat bot
आपका साथी