पशु चोरी होने पर भड़की भाकियू, थाने का किया घेराव

गांव पिपाला से मंगलवार रात चोरी हुए पशु की बरामदगी की मांग को लेकर बुधवार को भाकियू पदाधिकारियों ने थाने का घेराव कर जमकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Sep 2019 11:05 PM (IST) Updated:Thu, 12 Sep 2019 06:21 AM (IST)
पशु चोरी होने पर भड़की भाकियू, थाने का किया घेराव
पशु चोरी होने पर भड़की भाकियू, थाने का किया घेराव

बुलंदशहर, जेएनएन: क्षेत्र के गांव पिपाला से मंगलवार रात चोरी हुए पशु की बरामदगी की मांग को लेकर बुधवार को भाकियू पदाधिकारियों ने थाने का घेराव कर जमकर हंगामा किया। हंगामा कर रहे किसानों की थानाध्यक्ष से जमकर नोकझोंक हुई। पुलिस द्वारा दो दिन के अंदर पशु को बरामद किये जाने के आश्वासन पर गुस्साये किसान शांत हुए।

गांव पिपाला निवासी सूरज पुत्र रमेश राठी के मकान में बंधे एक पशु को मंगलवार रात अज्ञात चोर चुराकर ले गए थे। पशु चोरी की आहट होने पर परिजन जाग पड़े। पशु को चोरी होते देख परिजनों ने पशु को तलाश करना शुरू कर दिया। इस दौरान ही चोर पशु को ले जाते दिखाई पड़ गये। परिजनों ने उनका पीछा कर एक चोर की शिनाख्त कर ली। परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने अगौता पुलिस की मदद से बागवाला गांव से पशु चोर को पकड़कर थाने ले आई। लेकिन चोरी हुए पशु की बरामदगी न हो सकी।

बुधवार सुबह भाकियू जिलाध्यक्ष गुड्डू प्रधान प्रधान के नेतृत्व में सैंकड़ों किसान एकत्रित होकर थाने पर पहुंचे और चोरी हुए पशु बरामदगी की मांग को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया। जिलाध्यक्ष गुडडू प्रधान ने कहा कि पुलिस की लापरवाही के चलते क्षेत्र में पशु चोरों का आतंक मचा हुआ है। पुलिस न तो पशु चोरी के मामले में मुकदमा दर्ज कर रही और ना ही चोरों को पकड़ पा रही है। इस दौरान किसानों की थानाध्यक्ष से जमकर नोंक-झोंक हुई। किसान चोरी हुए पशु की बरामदगी की मांग पर डटे रहे। थानाध्यक्ष ने दो दिन के अंदर पशु को बरामद करने का आश्वासन देकर किसानों को संतुष्ट किया। पीड़ित किसान ने एक चोर को नामजद करते हुए थाने में तहरीर दी। थानाध्यक्ष अवधेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि पशु चोर गांव बागवाला निवासी रिजवान को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। चोरी हुए पशु को जल्द ही बरामद कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी