एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने शहीदों को किया श्रद्धासुमन अर्पित

संवाद सहयोगी खुर्जा जलियांवाला बाग हत्याकांड की बरसी पर एवीबीपी कार्यकर्ताओं ने सभा आयोजित की और मार्च निकालते हुए भगत सिंह चौक पर पहुंचे। जहां उन्होंने शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Apr 2019 11:40 PM (IST) Updated:Mon, 15 Apr 2019 06:11 AM (IST)
एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने शहीदों को किया श्रद्धासुमन अर्पित
एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने शहीदों को किया श्रद्धासुमन अर्पित

खुर्जा: जलियांवाला बाग हत्याकांड की बरसी पर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने सभा आयोजित की और मार्च निकालते हुए भगत सिंह चौक पर पहुंचे। जहां उन्होंने शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

खुर्जा के कालेज मार्ग स्थित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कार्यालय पर आयोजित सभा में नगराध्यक्ष दिवाकर चौधरी ने कहा कि 13 अप्रैल 1919 दुनिया के इतिहास में शायद ही इससे ज्यादा काली तरीख दर्ज हो। जब एक बाग में शांतिपूर्ण तरीके से सभा कर रहे निहत्थे-निर्दोष लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसा दी गई थी। इसका सबसे बड़ा गुनहगार जरनल डायर था। सौ वर्ष बीत जाने के बाद भी हर भारतीय का उस जख्म से आज भी मन आहत है। उन वीर शहीदों की वजह से ही आज हम देश में सुकुन से जी रहे हैं। इसके बाद कार्यकर्ता मार्च निकालते हुए पदम सिंह गेट स्थित भगत सिंह चौक पर पहुंचे। जहां उन्होंने शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही कार्यकर्ताओं ने जमकर शहीदों के नारे लगाए। इस मौके पर शिवम, शिवा, सौरभ ठाकुर, बृजेश, विक्रांत चौधरी, हरकुश, राहुल, हिरदेश आदि रहे।

chat bot
आपका साथी