बुलंदशहर में मिले कोरोना के 13 नए पॉजिटिव

तेजी से कोरोना मुक्त हो रहे मरीजों के बीच शनिवार की देररात कोरोना के 13 न्रए केस सामने आए। इसमें से 12 शिकारपुर और एक सिकंदराबाद का है। इन्हें इलाज के लिए जेपी हास्पिटल चिट्टा में भर्ती कराया गया है। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 74 हो गई है। इनमें एक मौत हो चुकी है और 51 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 22 का इलाज किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 May 2020 11:13 PM (IST) Updated:Mon, 11 May 2020 06:02 AM (IST)
बुलंदशहर में मिले कोरोना के 13 नए पॉजिटिव
बुलंदशहर में मिले कोरोना के 13 नए पॉजिटिव

बुलंदशहर, जेएनएन। तेजी से कोरोना मुक्त हो रहे मरीजों के बीच शनिवार की देररात कोरोना के 13 न्रए केस सामने आए। इसमें से 12 शिकारपुर और एक सिकंदराबाद का है। इन्हें इलाज के लिए जेपी हास्पिटल चिट्टा में भर्ती कराया गया है। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 74 हो गई है। इनमें एक मौत हो चुकी है और 51 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 22 का इलाज किया जा रहा है।

सैफई लैब से आई रिपोर्ट में आठ लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। ये सभी लोग पूर्व में कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हेयर कटिग सैलून संचालक के परिवार और मोहल्ले के लोग हैं। पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद रात में ही स्वास्थ्य विभाग, प्रशासन और पुलिस की एक टीम शिकारपुर पहुंची और संक्रमित लोगों को क्वारंटाइन स्थल से जेपी हास्पिटल चिट्टा में शिफ्ट कर दिया। अचानक से आठ नए केस सामने आने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया, क्योंकि पिछले एक सप्ताह से वायरस की रफ्तार नाममात्र की रह गई थी। साथ ही कोरोना मुक्त होने वाले लोगों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा था। जिले में अब 22 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है। शिकारपुर में तेजी से केस बढ़ने के बाद अधिकारियों ने कस्बे का दौरा कर वहां के अधिकारियों को दिशानिर्देश जारी किए। सैनिटाइज कराया

-नए केस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक बार फिर से पूरे मोहल्ले को सैनिटाइज कराया है। साथ ही थर्मल स्कैनर से मोहल्ले के सभी लोगों की जांच भी की जा रही है। संदिग्धों के ब्लड की जांच की गई। खंगाली जा रही हिस्ट्री

-सीएमओ ने बताया कि अब तक जितने भी केस मिले हैं। सभी की हिस्ट्री खंगाली जा रही है। इन मरीजों के संपर्क में जितने भी लोग आए होंगे। सभी को क्वारंटाइन किया जाएगा और सभी की ब्लड सैंपल लेकर जांच कराई जाएगी।

इन्होंने कहा..

रिपोर्ट आने के बाद रात में ही टीम सक्रिय हो गई। जिस मोहल्ले में कोरोना के मरीज मिले हैं। वह पहले से हॉटस्पाट है। नये मिले केस में पूर्व में पॉजिटिव मरीज के परिवार के छह लोग और दो उसके पड़ोसी हैं। सभी को इलाज दिया जा रहा है। जल्द ही सभी ठीक हो जाएंगे। किसी की भी गंभीर स्थिति नहीं है।

-डा. केएन तिवारी, सीएमओ

chat bot
आपका साथी