रालोद के प्रदेश उपाध्यक्ष मौदूद और बिजेंद्र चौधरी का इस्तीफा

बुलंदशहर: रालोद के प्रदेश उपाध्यक्ष मौदूद अली और प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य बिजेंद्र चौधरी ने पार्टी छ

By Edited By: Publish:Wed, 03 Jun 2015 10:20 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2015 10:20 PM (IST)
रालोद के प्रदेश उपाध्यक्ष मौदूद और बिजेंद्र चौधरी का इस्तीफा

बुलंदशहर: रालोद के प्रदेश उपाध्यक्ष मौदूद अली और प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य बिजेंद्र चौधरी ने पार्टी छोड़ने की घोषणा कर दी। बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए दोनों नेताओं ने पार्टी की प्राथमिकता सदस्यता तक से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया।

कसानों को शत-प्रतिशत मुआवजा भुगतान के लिए 4 जून को प्रस्तावित कलक्ट्रेट घेराव से एक दिन पहले बुधवार को पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष मौदूद अली और कार्यकारिणी सदस्य बिजेंद्र ¨सह ने इस्तीफा बम फोड़ कर चौंका दिया। मौदूद अली और बिजेंद्र ¨सह ने आनन-फानन प्रेसवर्ता कर पद एवं प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी। दोनों नेताओं ने बताया कि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है और पार्टी के साथ पूरी तरह न्याय नहीं कर पा रहे हैं। इस सवाल पर कि उन्होंने अन्नू चौधरी को पार्टी ज्वाइन कराने के लिए प्रेस वार्ता बुलाई थी, अचानक ऐसा क्या हो गया कि खुद पार्टी छोड़ रहे हैं? मौदूद अली ने बताया कि चौधरी चरण ¨सह की पुण्य तिथि पर गत माह वह अन्नू चौधरी के साथ दिल्ली गए थे। पार्टी अध्यक्ष अजित ¨सह से अन्नू चौधरी को घर वापसी को लेकर अनौपचारिक वार्ता वहीं हुई थी। इसी आधार पर वह बुधवार को अन्नू को पार्टी ज्वाइन कराने के लिए प्रेस वार्ता बुला ली। प्रेस वार्ता के लिए पत्रकार राज दरबार होटल पहुंच गए थे, इस बीच अचानक पार्टी मुखिया अजित ¨सह का फोन आया कि वह किस हैसियत से प्रेस कॉफ्रेंस कर रहे हैं? रद्द करो। मौदूद अली ने दुख जाहिर करते हुए बताया कि जब वह प्रदेश उपाध्यक्ष होते हुए भी प्रेस वार्ता नहीं बुला सकते और किसी पुराने साथी को पार्टी ज्वाइन नहीं करा सकते तो ऐसे में पार्टी में उनका रहना ठीक नहीं। इसके चलते पार्टी छोड़ दी।

इस बाबत जिलाध्यक्ष राजीव चौधरी कहते हैं कि मौदूद अली एवं बिजेंद्र चौधरी के इस्तीफे के बारे में उन्हें औपचारिक सूचना नहीं है। दोनों सम्मानित नेता हैं। उनसे बात कर कारणों की जानकारी लेंगे।

रालोद का कलक्ट्रेट घेराव आज

बुलंदशहर : किसानों को शत-प्रतिशत मुआवजा दिलाने के मांग को लेकर रालोद का कलक्ट्रेट घेराव आज है। पार्टी ने घोषणा की है कि सैकड़ों किसानों से साथ कलक्ट्रेट में ही जमेंगे। जब तक मामले का निस्तारण नहीं होगा, कलक्ट्रेट में ही धरने पर बैठे रहेंगे। कलक्ट्रेट में खाट बिछेगी और हुक्का-पानी का इंतजाम होगा। पार्टी नेता पिछले 20 दिनों से इसके लिए जनसंपर्क अभियान चला रहे हैं। इसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना ¨सह चौहान, राष्ट्रीय प्रवक्ता डा. मसूद अहमद सहित प्रदेश एवं वेस्ट के कई नेता शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी