शासनादेश को ठेंगा : बीओबी ने छात्रवृत्ति के लिए नहीं खोले एकाउंट

By Edited By: Publish:Wed, 20 Aug 2014 10:57 PM (IST) Updated:Wed, 20 Aug 2014 10:57 PM (IST)
शासनादेश को ठेंगा : बीओबी ने छात्रवृत्ति के लिए नहीं खोले एकाउंट

बुलंदशहर : शासन ने सूबे के सभी बैंकों को आदेश दिए थे कि छात्रवृत्ति के लिए जीरो बैलेंस पर एकाउंट खोले जाएंगे, लेकिन बैंक आफ बड़ौदा ने जीरो बैलेंस पर एकाउंट खोलने से साफ इनकार कर दिया है। प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका ने बीएसए से शिकायत की है। बीएसए ने अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी को एकाउंट खुलवाने के लिए पत्र लिखा है।

बेसिक शिक्षा विभाग में छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति एकाउंट में पहुंचने के लिए शासन ने सभी बैंकों को जीरो बैलेंस पर एकाउंट खोलने के आदेश दे रखे हैं। बैंक आफ बड़ौदा ने जीरो बैलेंस पर एकाउंट खोलने से इनकार कर दिया है। प्राथमिक विद्यालय महात्मा गांधी नगर क्षेत्र की प्रधानाध्यापिका मुनीर फातमा ने बेसिक शिक्षा अधिकारी महेश चंद को प्रार्थना पत्र देकर शिकायत करते हुए बच्चों के एकाउंट किसी अन्य बैंक में खुलवाने की मांग की है। बीएसए ने अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी को पत्र लिखकर एकाउंट खुलवाने के लिए कहा है।

बीएसए महेश चंद ने बताया कि शासन ने सभी बैंकों को छात्रवृत्ति के लिए जीरो बैलेंस पर एकाउंट खोलने के आदेश दे रखे हैं, उसके बावजूद भी बैंक मनमानी कर रहे हैं। अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी एवं मुख्यविकास अधिकारी को एकाउंट खुलवाने के लिए पत्र लिख दिया है।

इन्होंने कहा--

शिकायत का निस्तारण हो चुका है। आज सभी के एकाउंट खोल दिए गए हैं। अब किसी की कोई शिकायत नहीं है। किसी कारण से उन्हें मना कर दिया गया था। जो बच्चे एकाउंट खुलवाने के लिए आ रहे हैं, सभी को जीरो बैलेंस पर ही एकाउंट खोल जा रहे हैं।

रतन कुमार, मुख्य प्रबंधक बैंक आफ बडौदा।

chat bot
आपका साथी