जिविनि का शासनादेश को ठेंगा, शिक्षकों को नहीं दिया वेतन

By Edited By: Publish:Mon, 28 Jul 2014 10:35 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jul 2014 10:35 PM (IST)
जिविनि का शासनादेश को ठेंगा, शिक्षकों को नहीं दिया वेतन

बुलंदशहर: जिला विद्यालय निरीक्षक ने शासन के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए ईद से पहले शिक्षकों को वेतन नहीं दिया है। जबकि शासन ने चेतावनी दी थी कि जिस अधिकारी के स्तर से वेतन में लापरवाही होगी, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जनपद की यह स्थिति हैं जुलाई का वेतन तो दूर अभी जून का वेतन भी नहीं दिया गया है। अधिकारियों की इस कार्यप्रणाली से शिक्षकों में काफी रोष है।

शासन ने सूबे के सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को ईद से पूर्व 26 जुलाई तक शिक्षक कर्मचारियों को वेतन देने के आदेश दिए थे। साथ ही चेतावनी भी दी थी कि यदि वेतन में किसी भी स्तर से लापरवाही नहीं होनी चाहिए। जिस अधिकारी कर्मचारी के स्तर से लापरवाही होगी, उसके खिलाफ सीधे शासन से कार्रवाई होगी। लेकिन बुलंदशहर में माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारी इतने मस्त हैं कि उन्हें शिक्षकों की समस्या से कोई लेना देना ही नहीं है। शिक्षक वेतन के संबंध में जिला विद्यालय निरीक्षक से मिलने जाते हैं तो वह दफ्तर में मौजूद ही नहीं मिलते हैं।

माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष आनंद शर्मा का कहना है कि इस तरह से अधिकारियों की गुंडागर्दी नहीं चलने दी जाएगी। शिक्षकों की समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है। जिलामंत्री सत्यवीर यादव ने कहा कि अधिकारियों का यही रवैया रहा तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा और शासन में शिकायत की जाएगी। उन्होंने कहा कि शासन ने जब 26 जुलाई तक वेतन देने के आदेश दिए थे, लेकिन अभी तक जून का भी वेतन नहीं किया गया है। इसका मतलब है कि विभाग के अधिकारियों के लिए शासनादेश कोई मायने नहीं रखता है। इस संबंध में जब जिला विद्यालय निरीक्षक ने फोन ही रिसीव नहीं किया। बाद में उन्हें एसएमएस भी डाला गया लेकिन उसका भी कोई जवाब नहीं आया।

chat bot
आपका साथी