महिला की संदिग्ध हालत में मौत, दहेज हत्या का मुकदमा

By Edited By: Publish:Thu, 24 Apr 2014 06:52 PM (IST) Updated:Thu, 24 Apr 2014 06:52 PM (IST)
महिला की संदिग्ध हालत में मौत, दहेज हत्या का मुकदमा

अनूपशहर, (बुलंदशहर): कोतवाली के गांव राजौर में एक महिला का शव पंखे से लटका मिला है। मृतका के पिता ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। जबकि ग्रामीणों का कहना है कि विवाहिता ने पंखे से लटक कर आत्महत्या की है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। ससुराल वाले फरार है।

गुरूवार को प्रात: आठ बजे कोतवाली के गांव राजौर में उमा का शव पंखे से लटका मिला। सूचना के बाद पुलिस ने शव कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

घटना के सन्दर्भ में गांव गोसमी थाना डिबाई निवासी राम बाबू शर्मा पुत्र झम्मन लाल शर्मा ने कोतवाली मे दी तहरीर में अवगत कराया है, कि उसने अपनी पुत्री उमा की शादी 6 मई 13 को गांव राजौर के कौशल पुत्र सत्यवीर शर्मा के साथ लगभग पांच लाख रूपये के दान दहेज के साथ की थी, किंतु उमा के ससुरालीजन इस दहेज से संतुष्ट नही थे, और उससे लगातार दो लाख रूपये की मांग को लेकर शारीरिक व मानसिक शोषण करते रहते थे। इसी के चलते बुधवार व गुरूवार की रात्रि में उमा के पति कौशल, ससुर सत्यवीर व सास ने मिलकर उसकी हत्या कर दी। उन्हें गांव के अन्य लोगों ने सूचना देकर मामले से अवगत कराया है। दूसरी ओर गांव राजौर के लोगों का कहना है, कि मृतका ने पंखे पर फांसी लगाकर आत्म हत्या की है।

पुलिस उपाधीक्षक हिमांशु गौरव व तहसीलदार अजय कुमार अम्बष्ट ने मौके पर जाकर घटना की जानकारी ली।

chat bot
आपका साथी