विवेकानंद की तस्वीर लगी टीशर्ट पहनने पर मारपीट, तनाव

By Edited By: Publish:Tue, 17 Sep 2013 10:48 PM (IST) Updated:Tue, 17 Sep 2013 10:49 PM (IST)
विवेकानंद की तस्वीर लगी टीशर्ट पहनने पर मारपीट, तनाव

औरंगाबाद, (बुलंदशहर) : कस्बे के मोहल्ला अजीजाबाद में मंगलवार को कुछ सिरफिरों की हरकत से माहौल गरमा गया। सिरफिरों ने मोहल्ले के एक युवक द्वारा विवेकानंद की तस्वीर छपी टीशर्ट पहनने पर आपत्ति जाहिर की थी, जिसके विरोध में एक समुदाय के लोगों ने थाना घेर लिया। बाद में भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और हंगामे पर काबू किया। तनाव को देखते हुए पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। फिलहाल क्षेत्र में शांति है।

अजीजाबाद निवासी राधेलाल जाटव का पुत्र लोकेश स्वामी विवेकानंद की तस्वीर छपी टीशर्ट पहन मंगलवार को बाजार से घर जा रहा था। इसी दौरान दूसरे समुदाय के तीन लोगों ने लोकेश को रोककर उससे स्वामी विवेकानंद की टीशर्ट को उतारने को कहा, जिस पर उसने मना कर दिया। आरोप है कि इससे नाराज होकर तीनों युवकों ने उसके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। इसी दौरान कुछ लोगों ने उसे बचाने का प्रयास किया, लेकिन हमलावर स्वामी विवेकानंद की टीशर्ट को उतरवाने की जिद पर अड़े रहे।

इसके बाद लोकेश ने घर पहुंचकर परिजनों को बताया। परिजन मोहल्ले के अन्य लोगों के साथ आरोपी युवकों के विरुद्ध कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर थाने पहुंच गए। उधर, क्षेत्र में यह खबर फैल गई कि हिंदू संगठनों के लोग थाने पहुंच गए और आरोपी युवकों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते हुए नारेबाजी करने लगे। कस्बे में दो समुदाय के बीच तनाव होने की सूचना पर पहुंचे एसपी सिटी व सीओ सिटी अतिरिक्त पुलिस बल के साथ थाना औरंगाबाद पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने दोनों पक्षों से वार्ता की। एसपी सिटी ने पीड़ित पक्ष को भरोसा दिलाया कि आरोपियों के विरुद्ध एससीएसटी एक्ट व एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद ही थाने का माहौल सामान्य हो सका।

थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। बाद में पुलिस ने कस्बे में फ्लैग मार्च भी किया। इधर, एसपी सिटी ने अजीजाबाद के समस्त शस्त्र लाइसेंसों का ब्यौरा तलब किया है। उन्होंने शस्त्र लाइसेंस निरस्त कराने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को रिपोर्ट देने की बात कही है।

इनका कहना है..

कस्बे में माहौल सामान्य है। किसी भी व्यक्ति को माहौल बिगाड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी। इस मामले में भी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नितिन तिवारी, एसएसपी

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी