युवक और बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या

मंडावर थाना क्षेत्र के गंगा खादर में रविवार रात डेरे पर एक युवक और बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सूचना पर एसपी समेत पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। मृतक के बेटे की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वारदात के पीछे खादर की जमीनी रंजिश बताई जा रही है। आरोपितों की तलाश में चार टीमें लगाई गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 06:52 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 06:52 PM (IST)
युवक और बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या
युवक और बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या

बिजनौर, जेएनएन। मंडावर थाना क्षेत्र के गंगा खादर में रविवार रात डेरे पर एक युवक और बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सूचना पर एसपी समेत पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। मृतक के बेटे की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वारदात के पीछे खादर की जमीनी रंजिश बताई जा रही है। आरोपितों की तलाश में चार टीमें लगाई गई है।

मंडावर थाना क्षेत्र के गांव सुल्तानपुर गैराबाद निवासी अजीज (80) पुत्र लतीफ गंगा पार मुजफ्फरनगर सीमा पर गंगा खादर क्षेत्र में खेती करता था। रविवार रात वह पत्नी के साथ डेरे में सो रहे थे। उनके डेरे के बराबर में ही उत्तराखंड के गांव दबकी खेड़ा निवासी शान मोहम्मद (25) पुत्र नसीम खां भी सो रहा था। वह भी एक किसान के यहां नौकर था। देर रात चार-पांच बदमाश डेरे पर आए। उन्होंने पहले शान मोहम्मद को जगाया। इसके बाद अजीज के डेरे का दरवाजा खुलवाया। हमलावरों ने अजीज की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद शान मोहम्मद की भी गोली मारकर हत्या कर दी। गोली की आवाज सुनकर शान मोहम्मद के स्वजन खेत से डेरे पर पहुंचे। तो वहां दोनों के शव पड़े हुए थे। सूचना पर अजीज के स्वजन भी मौके पर पहुंच गए। दोहरे हत्याकांड की जानकारी पर पुलिस में हड़कंप मच गया। एसपी डा. धर्मवीर सिंह, एसपी सिटी प्रवीण रंजन, सीओ सिटी कुलदीप गुप्ता और थाना प्रभारी मनोज कुमार समेत भारी फोर्स मौके पर पहुंच गए। डाग स्क्वायड की टीम को भी बुलाया गया। जांच के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक अजीज के बेटे सलीम की तहरीर पर मुजफ्फरनगर के थाना पुरकाजी निवासी बढ़ीवाला निवासी बूटा सिंह, तरना, प्रकाश, दिलबाग और मनजीत के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक खादर में जमीन को लेकर बूटा सिंह और अजीज के बीच सालों से विवाद चल रहा है। प्रारंभिक जांच में हत्या के पीछे जमीनी विवाद वजह मानी जा रही है।

इन्होंने कहा

जमीन को लेकर काफी समय से दोनों पक्ष में रंजिश चल रही है। संभावना है कि इसी रंजिश में हत्या की गई है। चार टीमें आरोपितों की तलाश में लगा दी गई है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर पूरा राजफाश कर दिया जाएगा।

डा. धर्मवीर सिंह, एसपी

chat bot
आपका साथी