सुरक्षा की ²ष्टि से पटाखा बाजार में नहीं लगेंगे टेंट और पर्दे

धामपुर में कोरोना संक्रमण के चलते इस बार त्योहारों पर बाजारों में भीड़ व अन्य बिदुओं पर विशेष सावधानी बरती जा रही है। एक ओर बाजार में भीड़ और जाम को नियंत्रित करने के लिए तैयारियां की जा रही हैं। वहीं नगर से बाहर आतिशबाजी की दुकानें लगाने के लिए भी पुलिस सख्त नियम लागू कर रही है। इस बाद लोहे की टीन शेड और उसी से दुकानें बनाई जाएंगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Nov 2020 04:10 PM (IST) Updated:Sat, 07 Nov 2020 04:10 PM (IST)
सुरक्षा की ²ष्टि से पटाखा बाजार में नहीं लगेंगे टेंट और पर्दे
सुरक्षा की ²ष्टि से पटाखा बाजार में नहीं लगेंगे टेंट और पर्दे

बिजनौर, जेएनएन। धामपुर में कोरोना संक्रमण के चलते इस बार त्योहारों पर बाजारों में भीड़ व अन्य बिदुओं पर विशेष सावधानी बरती जा रही है। एक ओर बाजार में भीड़ और जाम को नियंत्रित करने के लिए तैयारियां की जा रही हैं। वहीं नगर से बाहर आतिशबाजी की दुकानें लगाने के लिए भी पुलिस सख्त नियम लागू कर रही है। इस बाद लोहे की टीन शेड और उसी से दुकानें बनाई जाएंगी।

दीपावली के अवसर पर कुछ साल पहले तक नगर के मुख्य बाजार में ही आतिशबाजी की दुकानें लगती थीं। लेकिन पिछले कुछ साल से इन दुकानों को हटा कर नगीना मार्ग स्थित रामलीला मैदान में लगवाया जाता है। यहां पर दमकल की गाड़ी सहित आग बुझाने व किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए सुरक्षा के इंतजाम किए जाते हैं। लेकिन मैदान में लगने वाली दुकानों को टैंट हाउस से लाए पर्दों आदि से ही तैयार किया जाता रहा है। लेकिन इस बार पुलिस ने इस प्रकार दुकानें नहीं लगाने के निर्देश दिए हैं।

सीओ अजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि पुलिस-प्रशासन पुख्ता इंतजाम करता है, लेकिन आतिशबाजी की दुकानें तीन ओर से कपड़े के पर्दों से ढक कर और उसी से छत बनाई जाती है, ऐसे में यदि पटाखा जलन से कोई घटना हुई तो कपड़े के पर्दों के कारण पूरे मैदान में आग फैलने की संभावना रहती है। सीओ अजय कुमार के मुताबिक इस बार टीन शेड और दुकान को तीनों ओर से लोहे की टीनों से ही कवर कराया जाएगा, जिससे अप्रिय घटना होने पर आग अधिक ना फैले और समय रहते काबू किया जा सके। लाइसेंस अप्लाई करने वाले दुकानदारों को इसकी जानकारी दी जाएगी, इसी के बाद दुकान लगाने की अनुमति दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी