कोरोना संक्रमण से बचाव को दिए टिप्स

अग्रवाल प्रशिक्षण एवं समाज सेवा संस्थान के तत्वावधान में रविवार को संस्थान परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें कोरोना संक्रमण से बचाव की जानकारी दी गई। इस दौरान युवतियों एवं महिलाओं को मास्क बनाने का प्रशिक्षण भी दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Dec 2020 09:52 PM (IST) Updated:Sun, 06 Dec 2020 09:52 PM (IST)
कोरोना संक्रमण से बचाव को दिए टिप्स
कोरोना संक्रमण से बचाव को दिए टिप्स

जेएनएन, बिजनौर। अग्रवाल प्रशिक्षण एवं समाज सेवा संस्थान के तत्वावधान में रविवार को संस्थान परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें कोरोना संक्रमण से बचाव की जानकारी दी गई। इस दौरान युवतियों एवं महिलाओं को मास्क बनाने का प्रशिक्षण भी दिया गया।

रविवार को आयोजित कार्यक्रम में संस्थान की अध्यक्ष सविता अग्रवाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में विद्यालय बंद होने के कारण बच्चों को अपनी पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए। वर्तमान में ऑनलाइन शिक्षा ही अध्यापन का एकमात्र आधार है। कहा कि संस्थान में मास्क बनाने का नि:श्शुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जिसकी कच्ची सामग्री भी संस्थान की ओर से दी जायेगी। जो भी मास्क बनाना सीखना चाहें वे संस्थान में सम्पर्क कर सकते हैं।

शिखा गुप्ता ने कहा कि कोरोना काल में अभिवादन के लिए हाथ मिलाने के स्थान पर हाथ जोड़कर नमस्कार करना चाहिए। शालिनी अग्रवाल ने कहा कि साबुन अथवा पानी से नियमित अंतराल पर हाथों को साफ करते रहना चाहिए। नीना शर्मा ने कहा कि बाजार सामान की खरीददारी करने के बाद हाथों को अच्छी तरह सैनीटाइज करा चाहिए। मनुश्री अग्रवाल ने कहा कि घर से बाहर निकलते समय सुनिश्चित कर ले कि मास्क लगा रखा है। इस मौके पर उमा अग्रवाल, रेखा अग्रवाल ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में सविता अग्रवाल, नीना षर्मा, असना अहमद, रचना भूइयार, इल्मा हुसैन, नबीरा, रिद्धि व सिद्धी, अर्पिता, सायना आदि ने प्रतिभाग किया।

कृषि कानून का पुतला फूंककर जताया आक्रोश

चांदपुर: कृषि कानून के विरोध में जहां राजधानी दिल्ली में लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है। वहीं, स्थानीय स्तर पर भी किसान अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं। अखिल भारतीय किसान सभा के कार्यकर्ताओं ने कृषि कानून का पुतला फूंकते हुए विरोध जताया। वहीं, केंद्र सरकार पर मनमानी का आरोप लगाया।

कार्यकर्ता नहटौर रोड पर एकत्र हुए। यहां पर किसानों ने कृषि कानून समेत अन्य मांगों को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। वक्ताओं ने कहा कि जिस तरह से सरकार किसानों के साथ व्यवहार कर रही है, वह निदनीय है। लगातार किसान दिल्ली में आंदोलनरत है, बावजूद उसके किसानों की मांगों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उसके बाद कार्यकर्ताओं ने कृषि कानून का पुतला फूंकते हुए प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की। अमर सिंह सैनी, हसन, तुंलाराम, हुक्म सिंह, ऋषिपाल, कुलदीप, छोटे सिंह, जय सिंह, वीर सिंह, महाराज सिंह आदि शामिल रहे। उधर, हीमपुरदीपा क्षेत्र के गांव नाईपुरा के आक्रोशित किसानों ने कृषि कानूनी बिल को लेकर जोरदार प्रदर्शन और नारेबाजी करते हुए केंद्र सरकार का पुतला फूंका। किसान रविवार को गन्ना क्रय केंद्र पर एकत्र हुए। किसानों का कहना था कि सरकार द्वारा संसद में जो कृषि बिल पास हुआ है, वह किसानों के हित में नहीं है। इस दौरान गुरचरण सिंह, बलकार सिंह, गुरबाज सिंह, सुखेंद्र सिंह, बलराज, प्रिस मुख्तार सिंह आदि किसानों की मौजूदगी रही।

chat bot
आपका साथी