श्रमिक स्पेशल ट्रेन रूकी नजीबाबाद, उतरे जिले के कामगार

चंडीगढ़ से गोरखपुर जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन गुरुवार रात 930 बजे नजीबाबाद रेलवे स्टेशन पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 May 2020 10:39 PM (IST) Updated:Fri, 29 May 2020 07:34 AM (IST)
श्रमिक स्पेशल ट्रेन रूकी नजीबाबाद, उतरे जिले के कामगार
श्रमिक स्पेशल ट्रेन रूकी नजीबाबाद, उतरे जिले के कामगार

बिजनौर जेएनएन। चंडीगढ़ से गोरखपुर जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन गुरुवार रात 9:30 बजे नजीबाबाद रेलवे स्टेशन पर आकर रुकी। अब तक चली श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में यह पहली ही ट्रेन थी, जो नजीबाबाद रेलवे स्टेशन पर आकर रुकी। ट्रेन में जनपद बिजनौर के 88 श्रमिक रेलवे प्लेटफार्म पर उतरे। सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की गई और होम क्वारंनटाइन रहने की हिदायत देकर प्रशासन ने अपने वाहनों से इन्हें घर के लिए रवाना किया।

श्रमिक स्पेशल ट्रेन के पहुंचने से पहले ही रेलवे प्रशासन, रेलवे पुलिस बल के अलावा एसडीएम संगीता सीओ प्रवीण कुमार सिंह, तहसीलदार राधेश्याम शर्मा, नायब तहसीलदार राजीव यादव, थाना प्रभारी संजय शर्मा, स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी सर्वेश निराला स्वास्थ्य कर्मियों की टीम के साथ रेलवे स्टेशन पर मौजूद थे। स्टेशन अधीक्षक जयपाल सिंह के नेतृत्व में रेलकर्मी अपनी ड्यूटी पर तैयार थे। रेलवे स्टेशन पर शारीरिक दूरी के अनुसार बनाए गोले में रेल यात्रियों को लेने का प्रयास किया गया। श्रमिकों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए रेलवे स्टेशन परिसर में प्रशासन द्वारा वाहनों की व्यवस्था की गई थी। श्रमिकों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद कतारबद्ध तरीके से स्टेशन से बाहर लाया गया। इस दौरान यह घोषणा की जाती रही कि ट्रेन से उतरे श्रमिक यात्री एकदूसरे से फासला बनाकर रखें।

ट्रेन से उतरे श्रमिकों में बिजनौर के 13, नगीना के आठ, धामपुर के 11 और नजीबाबाद के 56 लोग शामिल हैं। प्रशासन ने अपनी तहसील के श्रमिकों को खाद्यान्न किट देने के लिए व्यवस्था बना रखी थी, लेकिन सीमित किट होने के कारण सभी श्रमिकों को किट नहीं दी जा सकी।

chat bot
आपका साथी