पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू, चुनाव सेल गठित

जेएनएन बिजनौर। पंचायत चुनाव की आहट होने के बाद जिले में तैयारी शुरू हो गई है। एसपी ने च

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 10:00 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 10:00 PM (IST)
पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू, चुनाव सेल गठित
पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू, चुनाव सेल गठित

जेएनएन, बिजनौर। पंचायत चुनाव की आहट होने के बाद जिले में तैयारी शुरू हो गई है। एसपी ने चुनाव सेल का गठन कर दिया है। एसपी देहात के निगरानी में एक सीओ, दो दारोगा समेत 11 पुलिसकर्मियों को चुनाव सेल में नियुक्त किया गया है। वहीं जिले के असलहों का सत्यापन शुरू कर दिया है। चुनाव सेल गठित होने के बाद पूरा जिले का डाटा तैयार किया जा रहा है।

प्रदेश में पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है। फरवरी माह में चुनाव आचार संहिता लगने की संभावना है, इसलिए पुलिस-प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। जोन में सबसे पहले बिजनौर में पुलिस की ओर से चुनाव सेल का गठन किया गया है। एसपी ने एसपी देहात संजय कुमार की निगरानी में 11 पुलिसकर्मियों को चुनाव में तैनात किया है। इनमें सीओ लाइन कुलदीप गुप्ता, दो दारोगा, लिपिक, टाइपिस्ट समेत कुल 11 पुलिसकर्मी हैं। सभी के नियमित रूप से पंचायत चुनाव पर काम शुरू कर दिया है। जल्द ही चुनाव सेल में पुलिसकर्मी की संख्या बढ़ाई जाएगी। एसपी रोजाना सेल में बैठकर कार्य की समीक्षा कर रहे हैं। मुचलका पाबंद और अपराधियों के खिलाफ शुरू की गई कार्रवाई का डाटा तैयार किया जा रहा है। थाने से मुचलका पाबंद को ब्यौरा एकत्र किया जा रहा है।

असलहों का सत्यापन शुरू

जिले में असलहों का सत्यापन शुरू कर दिया गया है। जिले में बंदूक, राइफल, पिस्टल और रिवाल्वर के लाइसेंसी धारियों के बारे में जानकारी अपडेट की जा रही है। पता लगाया जा रहा है कि धारक शस्त्र लेकर जिले में रहता है या बाहर रह रहा है। इस जानकारी को अपडेट किया जा रहा है। सत्यापन के बाद तुरंत शस्त्र जमा होने के का कार्य शुरू होगा। जिलेभर के शस्त्र जमा कराए जाएंगे।

इन्होंने कहा..

पंचायत चुनाव के मद्देनजर चुनाव सेल का गठन कर दिया गया है। पूरा डाटा एकत्र किया जा रहा है। अपराधियों की कार्रवाई का ब्यौरा एकत्र किया जा रहा है। सभी लाइसेंस का सत्यापन किया जा रहा है।

-डा. धर्मवीर सिंह, एसपी बिजनौर।

chat bot
आपका साथी