बारिश भी नहीं डिगा पा रही शिवभक्तों के कदम

चांदपुर(बिजनौर): सावन माह में कावंड़ियों का रेला हरिद्धार से अपनी मंजिलों की ओर कूच करन

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Aug 2018 09:50 PM (IST) Updated:Mon, 06 Aug 2018 09:50 PM (IST)
बारिश भी नहीं डिगा पा रही शिवभक्तों के कदम
बारिश भी नहीं डिगा पा रही शिवभक्तों के कदम

चांदपुर(बिजनौर): सावन माह में कावंड़ियों का रेला हरिद्धार से अपनी मंजिलों की ओर कूच करने लगा है। बरसात के मौसम में भी शिवभक्तों को जज्बा कम नहीं हो रहा है।

कांवड़िये सोमवार को बारिश में भीगते हुए अपनी मंजिल की ओर बढ़ते दिखाई दिए। बोल बम के उद्घोषों के साथ कांवड़िए एक दूसरे के साथ कदम ताल मिलाकर आगे बढ़ते रहे। आने वाले नौ अगस्त को सावन मास की शिवरात्री है। नगर से बुलंदशहर, हापुड़, गढ़ आदि के लिए शिवभक्त गुजरते हैं। वहीं, पुलिस प्रशासन भी कांवडियों की सुरक्षा को लेकर लिए सर्तक नजर आ रहा है।

नगीना: हरिद्वार से पवित्र गंगाजल के साथ कावड़ लेकर अपने गंतव्य को जा रहे कावड़ियों को इस समय भारी बारिश का सामना करना पड़ रहा है। पिछले कई दिनों से पहाड़ी व मैदानी क्षेत्रों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है लेकिन शिव भक्त हर हर महादेव के नारों से सड़कों पर गुजते हुए कावड़िये लगातार नगर से होते हुए मुरादाबाद ,रामपुर ,बरेली, शाहजहांपुर, पीलीभीत आदि स्थानों के लिए प्रस्थान कर रहे हैं। कावड़ियों की सेवा के लिए सामाजिक व गणमान्य लोगों ने जगह-जगह शिविर भी लगा रखे हैं तथा उनके ठहरने की व्यवस्था कर रखी है। भगवान भोले के नारों से सड़कें गुंजायमान हो रही हैं।

कोतवाली देहात : क्षेत्र में सोमवार को हो रही रुक-रुक के वर्षा व कीचड़ भी कांवड़ियां भोले की राह को नहीं रोक सकी। वर्षा के बाद भी हरिद्वार से श्रावण मास में कावड़ व जल लेकर कांवड़िये पैदल व डाक कांवड़ लेकर अपने गंतव्य बदायूं, अमरोहा, गजरौला, बुलंदशहर, मुरादाबाद, रामपुर आदि स्थानों की ओर जा रहे हैं। कावड़ियों के कांवड़ लेकर कोतवाली नजीबाबाद व कोतवाली नहटौर मार्ग से गुजरते हुए कस्बा कोतवाली देहात मे पहुचने पर उनके हर हर महादेव व बम बम भोले की गूंज से कस्बा शिव मय हो गया। विगत वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष महिला कांवडियों की संख्या अधिक व 15 अगस्त नजदीक होने के कारण अपनी कांवड़ पर तिरंगा झंडा लगाएं अधिक कांवड़ियां दिखाई दिए। कांवड़ियों की सेवा के लिए विकास खंड प्रांगण जनपद बुलंदशहर के गांव शेखपुर गढ़वा के ग्रामीणों व नजीबाबाद रोड और नहटौर रोड पर महमूदपुर भावता, शहबाजपुर व फुलसंदा आदि स्थानों पर निश्शुल्क भंडारों का आयोजन किया गया। कोतवाली से वाहनों का रूट डाइवर्ट कर दिया गया है जो वाहन कोतवाली से नजीबाबाद दिशा की ओर जाएंगे वह बाया बिजनौर या किरतपुर मंडावर होते हुए गुजरेंगे। रूट हुआ डायवर्ट

चांदपुर: सोमवार को धनौरा रोड को पूरी तरह बंद कर दिया गया। साथ ही नहटौर रोड पर भी वाहनों की एंट्री बंद कर दी गई है। धनौरा की जाने वाले सभी बड़े व छोटे वाहनों को वाया फीना होकर गुजारा जा रहा है। सोमवार को पुलिस की टीम फीना तिराहे पर मुस्तैद नजर आई। पुलिस ने लगाया विशेष शिविर

सीओ राजकुमार ¨सह के नेतृत्व में सोमवार को पुलिस ने नहटौर रोड पर रेलवे क्रा¨सग के पास कांवड़ियों के लिए विशेष लगाया। सीओ व उनके अधीनस्थों ने कांवड़ियों की सेवा की। साथ ही शिवभक्तों को फल व खाने का सामान भी वितरित किया। इस अवसर पर कोतवाल दुर्गेश मिश्र, एसआइ बिजेंद्र ¨सह, सुरेंद्र कुमार नैन समेत अन्य स्टाफ उपस्थित रहा।

chat bot
आपका साथी