जीएसटी अनुकूल बनने तक संघर्ष जारी रहेगा : राजेंद्र गुप्ता

धामपुर(बिजनौर) : जीएसटी का व्यापारी वर्ग विरोधी नहीं है, बल्कि यह चाहता है कि जीएसटी विसंगतियों का पु¨लदा न रहे। जब तक जीएसटी व्यापारियों के अनुकूल नहीं बनेगा तब कि संघर्ष जारी रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Feb 2019 10:28 PM (IST) Updated:Wed, 06 Feb 2019 10:28 PM (IST)
जीएसटी अनुकूल बनने तक संघर्ष जारी रहेगा : राजेंद्र गुप्ता
जीएसटी अनुकूल बनने तक संघर्ष जारी रहेगा : राजेंद्र गुप्ता

धामपुर(बिजनौर) : जीएसटी का व्यापारी वर्ग विरोधी नहीं है, बल्कि यह चाहता है कि जीएसटी विसंगतियों का पु¨लदा न रहे। जब तक जीएसटी व्यापारियों के अनुकूल नहीं बनेगा तब कि संघर्ष जारी रहेगा। यह बात उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र गुप्ता ने कही। महामंत्री धामपुर के एक विवाह मंडप में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल की ओर से बुधवार को आयोजित मंडलीय व्यापारिक सम्मेलन में बोल रहे थे। सम्मेलन में व्यापारिक वर्ग से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा हुई। इस दौरान चिकित्सा, सामाजिक व धार्मिक कार्यों और पत्रकारिता में विशेष योगदान देने वालों को सम्मानित किया गया।

मंडलीय व्यापारिक सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश महामंत्री राजेंद्र गुप्ता और विशिष्ठ अतिथि श्याम मोहन दुबे मौजूद रहे। इनके अलावा अतिथियों में युवा उद्योग व्यापार के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गुरू शरण ¨सह मोहन, प्रेदश उपाध्यक्ष मुकेश रस्तौगी, नगर पालिका चेयरमैन राजू गुप्ता, अरुण वर्मा, विपिन गुप्ता आदि मंच पर आसीन रहे। संचालन नगर अध्यक्ष जितेंद्र गोयल ने किया। इस दौरान जीएसटी पर चर्चा करते हुए राजेंद्र गुप्ता ने कहा कि व्यापारी वर्ग ने सदैव कष्ट उठाते हुए सरकार के सभी आदेशों का सम्मान और जन सेवा का कार्य किया है। व्यापारी वर्ग जीएसटी का विरोध नहीं कर रहा बल्कि उसमें विसंगतियों को दूर करने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि व्यापारी वर्ग को सदैव संगठित रहना चाहिए, जिससे सरकार व प्रशासन उनकी बात गंभीरता से सुने। श्याम मोहन दुबे ने कहा कि व्यापारी वर्ग हमेशा देश की सेवा करता हुआ आया है, देश में कोई भी अप्रिय घटना या दंगे होने पर सबसे अधिक नुकसान व्यापारी को झेलना पड़ता है। यदि व्यापारी संगठित नहीं होंगे तो उनकी बात पर प्रशासन गौर नहीं करेगा। वरिष्ठ उपाध्यक्ष गुर शरण ¨सह ने धामपुर के व्यापारी वर्ग को एक दूसरे का सहयोग करने और एक जुट होने की अपील की। सम्मेलन में पंडित दिनेश चंद्र भारद्वाज, डा. आदित्य अग्रवाल, यशपाल तुली, अरुण उपाध्याय, दिनेश चंद्र नवीन, सुनील गुप्ता, संजय भटनागर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी