शहर कोतवाली में पहली किसान हेल्प डेस्क शुरू

शहर कोतवाली में पहली किसान हेल्प डेस्क का शुभारंभ किया गया है। सोमवार को जिले के नोडल एडीजी बीपी जोगदंड और पुलिस अधीक्षक डा. धर्मवीर सिंह ने किसान हेल्प डेस्क का फीता काटकर शुभारंभ किया। समस्याओं को लेकर पहुंचे किसानों से पुलिस अफसरों ने संवाद भी किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2020 11:08 PM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2020 11:08 PM (IST)
शहर कोतवाली में पहली किसान हेल्प डेस्क शुरू
शहर कोतवाली में पहली किसान हेल्प डेस्क शुरू

बिजनौर, जेएनएन। शहर कोतवाली में पहली किसान हेल्प डेस्क का शुभारंभ किया गया है। सोमवार को जिले के नोडल एडीजी बीपी जोगदंड और पुलिस अधीक्षक डा. धर्मवीर सिंह ने किसान हेल्प डेस्क का फीता काटकर शुभारंभ किया। समस्याओं को लेकर पहुंचे किसानों से पुलिस अफसरों ने संवाद भी किया।

शासन से गाइड लाइन जारी की गई है कि किसानों से संवाद स्थापित किया जाए। जिसके चलते जिले के सभी थानों में एक साथ किसान हेल्प डेस्क खोलने के आदेश दिए गए हैं। जिसकी शुरुआत शहर कोतवाली से हुई। जिले के 22 थानों में किसान हेल्प डेस्क बनाने के साथ ही बिजनौर जनपद सूबे में प्रथम रहा। पुलिस के मुताबिक अभी किसी दूसरे जिले में किसान हेल्प डेस्क नहीं खोली गई है। यह हेल्प डेस्क भी महिला हेल्प डेस्क की तर्ज पर 24 घंटे काम करेगी। सोमवार को एडीजी बीपी जोगदंड ने इसका फीता काटकर शुभारंभ किया। समस्याएं लेकर आए किसानों से अफसरों ने बातचीत भी की। एडीजी ने तत्काल किसानों की समस्याओं के निस्तारण का भरोसा दिलाया।

शहर कोतवाली में महिला हेल्प डेस्क की तरह किसान हेल्प डेस्क बनाई गई है। इसी की तर्ज पर सभी थानों में किसान हेल्प डेस्क स्थापित की जाएगी। प्रदेश में सबसे पहले किसान हेल्प डेस्क बिजनौर में ही बनी हैं। गंभीर और संवेदनशीलता के साथ किसानों की समस्याओं को निपटाया जाएगा।

- डा. धर्मवीर सिंह, एसपी शांतिकुंज के साधक घर-घर पहुंचाएंगे गंगा जल

बिजनौर में शक्ति नगर स्थित गायत्री शक्ति पीठ में हुए जिला प्रतिनिधियों के सम्मेलन में तय किया गया कि इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए साधक 15 एवं 16 जनवरी को घर-घर गंगाजल पहुंचाने का काम करेंगे।

सम्मेलन में शांतिकुंज हरिद्वार से वरिष्ठ प्रतिनिधि उदय सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण की वजह से इस बार कुंभ मेले से दूरी बनाकर रखनी है। उन्होंने कहा कि शांति कुंज हरिद्वार ने तय किया है कि इस बार वह 15 एवं 16 जनवरी को जिले में घर-घर गंगा जल पहुंचाया जाएगा, ताकि लोग कुंभ मेला जाने के बजाए घर में ही पानी में गंगा जल मिलाकर स्नान करें। सम्मेलन में अंबरीश राठी, सुधा राठी, हुकुम सिंह, अशोक शर्मा समेत जनपद की सभी गायत्री शक्ति पीठों से आए प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इससे पूर्व शक्तिपीठ में हुए यज्ञ में गायत्री साधकों ने आहूति दी।

chat bot
आपका साथी