2.58 लाख के नकली नोटों के साथ हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

जिले में नकली नोटों की तस्करी करने वाला गैंग भी सक्रिय है। नगीना पुलिस ने दो लाख 58 हजार के नकली नोट के साथ 25 हजार के एक इनामी हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 11:43 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 11:43 PM (IST)
2.58 लाख के नकली नोटों के साथ हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार
2.58 लाख के नकली नोटों के साथ हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

बिजनौर, जेएनएन। जिले में नकली नोटों की तस्करी करने वाला गैंग भी सक्रिय है। नगीना पुलिस ने दो लाख 58 हजार के नकली नोट के साथ 25 हजार के एक इनामी हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया है। आरोपित 20 प्रतिशत कमीशन पर बाजार में नकली नोट सप्लाई करता था। गिरोह के सरगना समेत तीन आरोपित फरार हैं।

बुधवार को पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में डा. धर्मवीर सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर मंगलवार रात नगीना पुलिस ने बढ़ापुर रोड पर हिस्ट्रीशीटर शाहिद उर्फ पप्पी पुत्र मोहम्मद ताहिर निवासी मोहल्ला कलालान नगीना को दबोच लिया। उसके पास से दो लाख 58 हजार रुपये के नकली नोट बरामद हुए। इनमें 2000 के 125, 500 के चार और 200 रुपये के 30 नोट हैं। 500 ग्राम चरस और एक बाइक भी बरामद हुई। पूछताछ में शाहिद ने बताया कि वह अपने साथियों के साथ दुकान, रिक्शा और अन्य स्थानों पर नोट खपाते था। उसके गिरोह का मास्टरमाइंड कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के गांव शहबाजपुर निवासी लईक अहमद पुत्र अय्यूब है। वह 20 प्रतिशत कमीशन पर लईक से नकली नोट लेता था। गिरफ्तार आरोपित शाहिद के साथ कासिम, अल्ताफ और वसीम गलकटा भी शामिल रहते थे। बताया जा रहा है कि आरोपित लाखों रुपये बाजार में सप्लाई कर चुके हैं। शाहिद पर एक दर्जन से अधिक अवैध शस्त्र, एनडीपीएस और धोखाधड़ी के केस दर्ज हैं। पुलिस गिरोह के सरगना समेत तीन फरार आरोपितों की तलाश कर रही है। एक आरोपित वसीम इस वक्त अन्य मामले में बिजनौर जेल में बंद है। एसपी ने राजफाश के लिए पुलिस टीम को दस हजार रुपये के इनाम की घोषणा की है।

chat bot
आपका साथी