सेना प्रमुखों को आदेश देने की मांग

नजीबाबाद (बिजनौर): पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर आतंकवादी हमले के पांचवें दिन

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 09:56 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 09:56 PM (IST)
सेना प्रमुखों को आदेश देने की मांग
सेना प्रमुखों को आदेश देने की मांग

नजीबाबाद (बिजनौर): पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर आतंकवादी हमले के पांचवें दिन भी नागरिकों एवं विभिन्न संगठनों में रोष व्याप्त रहा। अधिवक्ताओं ने राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर तीनों सेना प्रमुखों को आदेश देने मांग की। वहीं कई संगठनों ने शोक सभाएं कर कैंडलमार्च निकाला।

बार संघ के पूर्व संयुक्त सचिव देवप्रताप ¨सह, जितेंद्र कुमार, अवधेश राजपूत आदि ने सीआरपीएफ जवानों की शहादत पर एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित करने और तीनों सेनाओं को आतंकवाद को खत्म करने के आदेश देने, शहीद सैनिकों की पत्नी व बच्चों को देश का सर्वोच्च सम्मान देने की राष्ट्रपति से मांग की। संत शिरोमणि गुरु रविदास समाजोत्थान समिति के महासचिव तेजपाल ¨सह, नौबहार ¨सह, राजू ¨सह ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों से शिक्षित और जागरुक होकर देश सेवा में जुटने का आह्वान किया।

शिव मंदिर आदर्शनगर से कैंडिल मार्च निकाला गया। डा.एलएस बिष्ट, रेखा सैनी, नितेश त्यागी, रामपाल सैनी, प्रकाशवीर त्यागी, बलराज त्यागी, पर्यक मल्होत्रा, पुनीत मेहरा, ठाकुर ज्ञानेंद्र, तन्मय त्यागी, अजयदास, वरुण आत्रे, सुमंत आदि शामिल हुए। निर्मला गोकुल ¨सह यादव सरस्वती विद्या मंदिर में हुए कार्यक्रम में प्रधानाचार्य ब्रजभूषण भारद्वाज विद्यार्थियों से सेना में भर्ती होने का भी आह्वान किया।

वहीं किरतपुर स्थित मौलाना मोहम्मद अली जौहर हायर एजुकेशन इंस्टीट्यूट में शहीदों को श्रद्धांजलि उपरांत कैंडिल मार्च निकाला गया। प्रबंधक साइम, डा.मोहित बंसल, डा.बेगराज ¨सह, अनुज, शमशाद, चारू बंसल आदि उपस्थित रहे। बीएड, डीएलएड, बीए, बीएससी के विद्यार्थियों ने संवेदनाओं को स्लोगन में उकेरा।

chat bot
आपका साथी