चेयरमैन के यहा गोकुशी, दो दारोगा समेत आठ पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

किरतपुर नगर पालिका के चेयरमैन अब्दुल मन्नान के घेर (खलिहान पशु बाधने हेतु) में गोकुशी की घटना प्रकाश में आने के बाद पुलिस अधीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह ने शनिवार को दो दारोगा समेत आठ पुलिसकíमयों को लाइन हाजिर कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 09:39 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 05:05 AM (IST)
चेयरमैन के यहा गोकुशी, दो दारोगा समेत आठ पुलिसकर्मी लाइन हाजिर
चेयरमैन के यहा गोकुशी, दो दारोगा समेत आठ पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

बिजनौर, जेएनएन। किरतपुर नगर पालिका के चेयरमैन अब्दुल मन्नान के घेर (खलिहान, पशु बाधने हेतु) में गोकुशी की घटना प्रकाश में आने के बाद पुलिस अधीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह ने शनिवार को दो दारोगा समेत आठ पुलिसकíमयों को लाइन हाजिर कर दिया है। इनमें कस्बा इंचार्ज भी शामिल है। एसपी ने यह कार्रवाई गोकुशी प्रकरण की ओर से लापरवाह बने रहने के आरोप में की है। आगे की जाच सीओ नजीबाबाद को सौंप दी गई है, जाच के बाद कार्रवाई का दायरा बढ़ सकता है। फरार चेयरमैन की तलाश में दबिश दी जा रही है।

चेयरमैन मन्नान के मोहल्ला राधगान स्थित घेर में गोकुशी की शिकायत मिलने के बाद सीओ नजीबाबाद प्रवीण सिंह के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस ने वहा छापेमारी की थी। इस अभियान से स्थानीय थाना पुलिस को अलग रखा गया था। छापामारी के दौरान घेर में गोवंश के अवशेष, गोकुशी के औजार और 12 जीवित पशु मिले। पुलिस ने मौके से गोकुशी के आरोपित हारून, तारिक, ताजिर, तालिब, आमिर और शानू को गिरफ्तार किया, लेकिन चेयरमैन समेत चार आरोपित फरार हो गए थे। इस संबंध में लापरवाही बरतने, कर्तव्य पालन नहीं करने, और अभिसूचना संकलन में विफल रहने के आरोप में कस्बा इंचार्ज किरतपुर नरेशपाल, दारोगा इरशाद अली, सिपाही संदीप, प्रवेश, योगेश, जितेंद्र, अमित और पंकज को लाइन हाजिर किया गया है। एसपी ने बताया कि थाना प्रभारी की भूमिका की भी जाच की जा रही है। गोकुशी किसकी शह पर चल रही थी, इसका भी पता लगाया जा रहा है।

--------------------

मुजफ्फरनगर समेत कई स्थानों पर दबिश

पुलिस की तीन टीमें फरार आरोपितों, अब्दुल मन्नान, अतीक, बाशित और फरीद की तलाश में दबिश दे रही हैं। पुलिस ने शनिवार को मन्नान की तलाश में मुजफ्फरनगर समेत कई स्थानों पर दबिश दी, हालाकि वह हाथ नहीं लगा। बताया जा रहा कि लॉकडाउन के दौरान कथित डेयरी की आड़ लेकर गोकुशी का यह अवैध धंधा चल रहा था। घेर में गाय, भैंस, बछड़े बाधे जाते थे, और मौका मिलते ही उनका कटान कर मास आपूर्ति की जाती थी।

-----------------

लगेगा गैंगस्टर

अब्दुल मन्नान का आपराधिक इतिहास भी खंगाला रहा है। वह थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है। उसके पुराने मुकदमों का रिकार्ड भी देखा जा रहा है। एसपी ने बताया कि गोकुशी में लिप्त सभी आरोपितों की हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी। उनपर गैंगस्टर की कार्रवाई भी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी