बेसहारा पशुओं के लिए गोशाला बनाने की मांग

धामपुर में गोशाला नहीं होने से बेसहारा पशु सड़कों पर घूम रहे हैं। इससे यह दुर्घटना का कारण बन रहे हैं। कुछ पशु भूख-प्यास के चलते दम तोड़ रहे हैं। इसको लेकर राष्ट्रीय गोरक्षा दल ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए स्थानीय स्तर पर गौशाला निर्माण कराने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 09:26 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 09:26 PM (IST)
बेसहारा पशुओं के लिए गोशाला बनाने की मांग
बेसहारा पशुओं के लिए गोशाला बनाने की मांग

बिजनौर, जेएनएन। धामपुर में गोशाला नहीं होने से बेसहारा पशु सड़कों पर घूम रहे हैं। इससे यह दुर्घटना का कारण बन रहे हैं। कुछ पशु भूख-प्यास के चलते दम तोड़ रहे हैं। इसको लेकर राष्ट्रीय गोरक्षा दल ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए स्थानीय स्तर पर गौशाला निर्माण कराने की मांग की है।

शनिवार को राष्ट्रीय गोरक्षा दल के कार्यकर्ता एसडीएम कार्यालय पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि तमाम बेसहारा पशु सड़कों पर घूम रहे हैं। इससे हर समय दुर्घटना का भी अंदेशा बना रहता है। धामपुर में उन्हें रखने के लिए कोई गोशाला नहीं है। जिससे ये पशु इधर-उधर मंडराते रहते हैं। यदि कोई इन्हें खदेड़ने का प्रयास करता है तो यह हमलावर हो जाते हैं। तमाम पशु तो दुर्घटनाओं का कारण बन रहे हैं तथा दुर्घटना का शिकार भी हो रहे हैं। कुछ पशु भूख-प्यास के चलते दम तोड़ रहे हैं। संगठन के पदाधिकारियों ने बताया कि वह पहले भी स्थानीय स्तर पर गोशाला बनाने की मांग की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जब तक स्थानीय स्तर पर गोशाला नहीं बन जाती, ऐसे पशुओं को पकड़वाकर पास की गोशाला में छोड़ा जाना चाहिए। उन्होंने जल्द समस्या समाधान की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में आशुतोष सैनी, रवि कुमार, अनिल कुमार, संयम जैन आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी