ठगी के 15 लाख दिलाने को ग्रामीणों का प्रदर्शन

सर्व यूपी ग्रामीण बैंक के बाहर मंगलवार को गांव मटोरामान के ग्रामीणों व भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Jun 2019 11:08 PM (IST) Updated:Wed, 05 Jun 2019 06:26 AM (IST)
ठगी के 15 लाख दिलाने को ग्रामीणों का प्रदर्शन
ठगी के 15 लाख दिलाने को ग्रामीणों का प्रदर्शन

बिजनौर, जेएनएन। सर्व यूपी ग्रामीण बैंक के बाहर मंगलवार को गांव मटोरामान के ग्रामीणों व भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने बैंक मित्र के फरार होने पर डूबे 15 लाख रुपये वापस दिलाने की मांग को लेकर प्रदर्शन व जमकर नारेबाजी की। इस दौरान ग्रामीणों ने आरोपित के पिता को भी धरना स्थल पर अपने साथ बैठाए रखा।

प्रदर्शन कर रहे गांव मटोरमान के ग्रामीणों ने बताया कि गांव मुस्सेपुर निवासी सचिन पुत्र खेम सिंह ने वर्ष 2016 में बैंक मित्र के नाम से सर्व यूपी ग्रामीण बैंक की शाखा गांव में खोली थी। जिसमें आसपास के गांवों के कई किसान व ग्रामीण अपने रुपये बैंक मित्र के लिए सचिन को जमा कराते थे। ग्रामीणों का आरोप है कि कुछ समय तक तो सचिन ने अपना कार्यालय ठीक से चलाया, इस दौरान ग्रामीणों के करीब 15 लाख रुपये उसके पास इकट्ठा हो गए। लेकिन अचानक एक दिन वह कार्यालय बंद कर फरार हो गया। कई बार बैंक अधिकारियों से बात करने पर भी ग्रामीणों का समाधान नहीं हुआ।

बाद में भारतीय किसान यूनियन ग्रामीणों के समर्थन में आगे आई और मंगलवार को ग्रामीणों के साथ नहटौर स्थित सर्व यूपी बैंक की शाखा पर धरना प्रदर्शन करते हुए ग्रामीणों के भुगतान कराने की मांग की। इसी दौरान ग्रामीणों ने आरोपित के पिता खेम सिंह को भी धरना स्थल बैठा लिया। धरना स्थल पर संजीव चौधरी, नेपाल सिंह, सुरेश कुमार, विपिन, सुभाष और कुलदीप आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी