14 दिन में भुगतान नहीं मिला तो डीसीओ दफ्तर घेरेंगे किसान

आजाद किसान यूनियन की मंगलवार को हुई पंचायत में 14 दिन के भीतर गन्ने का मूल्य भुगतान ना होने की स्थिति में डीसीओ कार्यालय का घेराव करने का निर्णय लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 10:33 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 10:33 PM (IST)
14 दिन में भुगतान नहीं मिला तो डीसीओ दफ्तर घेरेंगे किसान
14 दिन में भुगतान नहीं मिला तो डीसीओ दफ्तर घेरेंगे किसान

बिजनौर, जेएनएन। आजाद किसान यूनियन की मंगलवार को हुई पंचायत में 14 दिन के भीतर गन्ने का मूल्य भुगतान ना होने की स्थिति में डीसीओ कार्यालय का घेराव करने का निर्णय लिया गया। गन्ना समिति कार्यालय में सुधीर कुमार की अध्यक्षता एवं राहुल शर्मा के संचालन में हुई पंचायत में यूनियन के पश्चिमी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष हाजी शकील अहमद ने कहा कि पराली जलाने के मामलों में किसानों पर दर्ज मुकदमे समाप्त किए जाने का मुद्दा उठाया। पंचायत में गन्ना मूल्य में 30 फीसदी वृद्धि कराने, अधिग्रहित भूमि का मुआवजा दिलाए जाने, किसानों पर दर्ज मुकदमे समाप्त किए जाने, बकाया गन्ना मूल्य दिलाने की मांग की गई। पंचायत में वीरेंद्र सिंह, एमपी सिंह, गिरिराज सिंह, सुभाष काकरान, शीशराम सिंह समेत बड़ी संख्या में किसान मौजूद थे।

चांदपुर: गन्ना मूल्य नहीं बढ़ाने और पुराने भुगतान न किए जाने पर मंगलवार को रालोद कार्यकर्ताओं ने हंगामा करने के साथ गन्ने की पत्ती जलाई। इससे पूर्व गेस्ट हाउस में हुई रालोद की बैठक में वक्ताओं ने कहा कि प्रदेश एवं केंद्र सरकार ने किसानों के साथ छल किया है। गन्ना किसान भुगतान न होने से पहले ही परेशान थे, वहीं मूल्य में किसी भी तरह की बढ़ोत्तरी न होने से उनके समक्ष और परेशानी खड़ी हो गई है। इसके बाद कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष राहुल चौधरी के नेतृत्व में चौधरी चरण सिंह चौक पर एकत्र हुए और गन्ने की पत्ती जलाई। संचालन डॉ विपिन तोमर ने किया। इस मौके पर हरपाल सिंह, योगेंद्र सिंह, यशवीर सिंह, शीशपाल राठी, नरेश कुमार, मयंक चौधरी, विजयपाल सिंह, सचिन अहलावत, हर्ष कुमार आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी