ग्रामीणों के बनवाए ई-श्रम कार्ड

ऊमरी में सरकार द्वारा ग्रामीण श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने जाने के लिए चलाई जा रही ई-श्रम कार्ड योजना के तहत शुक्रवार को क्षेत्र के गांव अलीनगर पालनी में शिविर लगाया गया। जिसमें करीब 35 महिला-पुरुषों के ई-श्रम कार्ड बनवाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 11:25 PM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 11:25 PM (IST)
ग्रामीणों के बनवाए ई-श्रम कार्ड
ग्रामीणों के बनवाए ई-श्रम कार्ड

बिजनौर, टीम जागरण। ऊमरी में सरकार द्वारा ग्रामीण श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने जाने के लिए चलाई जा रही ई-श्रम कार्ड योजना के तहत शुक्रवार को क्षेत्र के गांव अलीनगर पालनी में शिविर लगाया गया। जिसमें करीब 35 महिला-पुरुषों के ई-श्रम कार्ड बनवाए गए।

ऊमरी क्षेत्र के गांव अलीनगर पालनी में ग्राम प्रधान मुकर्रम अली के नेतृत्व में शुक्रवार को एक ई-श्रम कार्ड बनवाने के लिए शिविर लगाया गया। इसमें 18 वर्ष से 60 वर्ष तक के ग्रामीण महिला-पुरुषों के लिए कार्ड बनवाए गए। शाम तक शिविर में करीब 35 लोगों ने कार्ड बनवाए। प्रधान ने बताया कि ई-श्रम कार्ड येाजना में ग्रामीणों को रोजगार के साथ दो लाख का दुर्घटना बीमा, विवाह अनुदान, आवासीय योजना, सौर पैनल योजना आदि योजनाओं का भी लाभ दिया जाएगा। ई-श्रम कार्ड बनवाने के बाद पंचायत द्वारा रोजगार दिलाकर ग्रामीणों को इस योजना का लाभ दिया जाएगा। शिविर में नीरज, नीलम, सन्तोष, रौनक, रिजवान, बाबू, ताजुद्दीन, शमीमा, नाजरा, शाहीदा, मुस्कान और सुरेंद्र आदि ग्रामीणों ने अपने कार्ड बनवाए। शिविर में ग्राम प्रधान मुकर्रम अली, मास्टर इस्माईल और ब्लाक के कर्मचारी मौजूद रहे। कार्ड बनवाने के लिए गांव में मुनादी भी कराई गई, बचे हुए लोगों के कार्ड अगले शिविर में बनवाए जाएंगे। बस की चपेट में आकर बाइक सवार घायल

संवाद सूत्र, नजीबाबाद: रोडवेज बस की चपेट में आकर एक बाइक सवार घायल हो गया। पुलिस ने घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया। पुलिस ने रोडवेज बस को भी कब्जे में ले लिया।

नजीबाबाद-कोटद्वार मार्ग पर कोटद्वार रेलवे लाइन पर बने फ्लाईओवर पर कोटद्वार दिशा से आ रहीं रोडवेज बस की चपेट में आकर बाइस सवार नवादा निवासी राजाराम घायल हो गया। हादसे के बाद फ्लाईओवर पर राहगीरों ने जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल राजाराम के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समीपुर भेजा। रोडवेज बस को कब्जे में लेकर कृषि उत्पादन मंडी समिति परिसर में खड़ा कर दिया। हादसे के बाद बस चालक फरार हो गया। पुलिस चालक की तलाश में जुटी है।

chat bot
आपका साथी