विश्व दिव्यांग दिवस पर दिव्यांगजनों को मिले तोहफे

बिजनौरजेएनएन। आर्य सुगंध संस्थान मस्सेपुर में विश्व दिव्यांग दिवस पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। समारोह में जहां दिव्यांग बचों ने विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए वहीं अतिथियों ने दिव्यांग बचों का मनोबल बढ़ाते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया। ग्राम मुस्सेपुर में स्थित आर्य सुगंध संस्थान प्रांगण में रविवार दोपहर विश्व दिव्यांग दिवस पर कार्यक्रम का शुभारंभ बिजनौर सांसद मलूक नागर नगीना सांसद गिरीशचंद्र एवं डीएम रमाकांत पांडेय ने संयुक्त रूप से किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Dec 2019 10:38 PM (IST) Updated:Sun, 01 Dec 2019 10:38 PM (IST)
विश्व दिव्यांग दिवस पर दिव्यांगजनों को मिले तोहफे
विश्व दिव्यांग दिवस पर दिव्यांगजनों को मिले तोहफे

विश्व दिव्यांग दिवस पर दिव्यांगजनों को मिले तोहफे

बिजनौर,जेएनएन। आर्य सुगंध संस्थान मस्सेपुर में विश्व दिव्यांग दिवस पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। समारोह में जहां दिव्यांग बच्चों ने विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए, वहीं अतिथियों ने दिव्यांग बच्चों का मनोबल बढ़ाते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया। ग्राम मुस्सेपुर में स्थित आर्य सुगंध संस्थान प्रांगण में रविवार दोपहर विश्व दिव्यांग दिवस पर कार्यक्रम का शुभारंभ बिजनौर सांसद मलूक नागर, नगीना सांसद गिरीशचंद्र एवं डीएम रमाकांत पांडेय ने संयुक्त रूप से किया। डीएम ने कहा कि दिव्यांगजन भले ही शारीरिक रूप से समाज से भिन्न हों, लेकिन वे विलक्षण प्रतिभा के धनी होते हैं। हमें नि:शक्तजनों को उनकी दिव्यांगता के बारे बताने से ज्यादा उनका मनोबल बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए। डीएम ने दिव्यांग बच्चों को पांच हजार रुपये की पुस्तकें नि:शुल्क देने की बात कही।

नगीना सांसद गिरीशचंद्र ने सांसद निधि से मुस्सेपुर आश्रम पर सुविधाएं बढ़ाने और बिजनौर सांसद मलूक नागर ने संयुक्त प्रयास कर आर्य सुगंध संस्थान को पांच लाख रुपये की धनराशि दिलाने का वायदा किया। उन्होंने कहा कि आश्रम संचालिका कमलेश आर्या हमारी बहन हैं। सांसद मलूक नागर ने दिव्यांगों की सेवा में जुटी कमलेश आर्या को दिव्यांगों की सेवार्थ 100 ट्राइसाइकिल देने की घोषणा की। इस मौके पर आश्रम में रह रहे दिव्यांग बच्चों ने नृत्य प्रस्तुत कर भावविभोर किया। कार्यक्रम में संस्थान के अध्यक्ष सुंदर गोयल, उपाध्यक्ष वैद्य ओमप्रकाश, ग्राम प्रधान डा.अजयवीर सिंह, संचालिका कमलेश आर्या, गरिमा आर्य, राजपाल सिंह, बलराम सिंह आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी