अटेवा प्रतिनिधिमंडल ने सांसद को सौंपा ज्ञापन

अटेवा प्रतिनिधिमंडल ने सांसद को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान पुरानी पेंशन बहाली की मांग की गई। साथ ही अन्य समस्याओं के निस्तारण की मांग की। सांसद ने आश्वासन दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 07:29 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 07:29 PM (IST)
अटेवा प्रतिनिधिमंडल ने सांसद को सौंपा ज्ञापन
अटेवा प्रतिनिधिमंडल ने सांसद को सौंपा ज्ञापन

बिजनौर जेएनएन। पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर अटेवा पेंशन बचाओ मंच उत्तर प्रदेश जनपद शाखा बिजनौर के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश उपाध्यक्ष चंद्रहास सिंह के नेतृत्व में बिजनौर लोकसभा सांसद मलूक नागर को एक मांगपत्र उनके आवास पर दिया।

प्रदेश उपाध्यक्ष चंद्रहास सिंह ने सांसद के सामने अपनी बात को रखते हुए कहा कि एक जनवरी 2004 के बाद देश में नियुक्त 60 लाख से अधिक शिक्षक, कर्मचारी एवं अधिकारियों को पुरानी पेंशन व्यवस्था से वंचित किया गया है। सरकार द्वारा पुरानी पेंशन व्यवस्था के स्थान पर देश के शिक्षक, कर्मचारी एवं अधिकारियों को नई पेंशन प्रणाली से आच्छादित किया गया है, जो शेयर बाजार पर आधारित है। कहा कि पुरानी पेंशन लाखों कार्मिकों का संवैधानिक हक है, जो उसे संबंधित विभागीय सेवा की एवज में दिया जाता है, जो कार्मिकों को सेवानिवृत्ति के उपरांत सामाजिक आर्थिक सुरक्षा प्रदान करती है। सांसद मलूक नागर ने प्रतिनिधिमंडल को पूर्ण आश्वस्त किया कि आगामी संसद के सत्र में पुरानी पेंशन बहाली की मांग को प्राथमिकता के आधार पर सदन के पटल पर रखूंगा एवं पुरानी पेंशन बहाली के समर्थन में प्रधानमंत्री एवं श्रममंत्री भारत सरकार को पत्र लिखकर पुरानी पेंशन बहाली की मांग करूंगा। प्रतिनिधिमंडल में शूरवीर सिंह, संदीप कुमार, विक्की हल्दुआ, वीरपाल सिंह, प्रमोद कुमार, जितेंद्र कुमार, विनोद कुमार, दानिश, विशाल सिंह आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी