पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को दिए प्रमाण पत्र

बिजनौर जेएनएन। प्रधानमंत्री स्व निधि योजना के तहत मंगलवार को लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित कि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 05:42 PM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 05:42 PM (IST)
पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को दिए प्रमाण पत्र
पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को दिए प्रमाण पत्र

बिजनौर, जेएनएन। प्रधानमंत्री स्व निधि योजना के तहत मंगलवार को लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। पालिकाध्यक्ष राजू गुप्ता ने एक दर्जन लाभार्थियों को प्रमाण पत्र सौंपे। इस दौरान वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश भी पालिका हाल में सुना गया। वहीं नहटौर में भी 50 लोगों को प्रमाण पत्र सौंपे गए।

कोरोना काल में ठेले-रेहड़ी लगाने वालों को हुए आर्थिक नुकसान के चलते पीएम स्वनिधि योजना के तहत दस हजार रुपये का लोन दिया जा रहा है। नगर पालिका की ओर से पालिका परिसर में मंगलवार को एक कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें पालिकाध्यक्ष राजू गुप्ता ने एक दर्जन लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए। इस दौरान ईओ सुभाष कुमार भी मौजूद रहे। साथ ही वर्चुअल का कार्यक्रम के माध्यम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश दूरदर्शन चैनल पर लाइव देखा गया। पालिकाध्यक्ष राजू गुप्ता ने बताया कि पालिका क्षेत्र में 1542 लोगों को लाभान्वित करने का लक्ष्य रखा गया था, जिसके सापेक्ष 1026 आवेदन अभी तक आनलाइन हो चुके हैं। जिसमें 205 लाभार्थियों का ऋण भी अब तक स्वीकृत हो चुका है। योजना के तहत पटरी व ठेली-रेहड़ी दुकानदारों को 10 हजार रुपये तक का बिना गारंटी ऋण बैंकों के माध्यम से दिया जा रहा है। कार्यक्रम में नामित सदस्य अजय राजपूत, प्रमोद अग्रवाल, पवन कुमार, इन्द्रपाल सिंह, चेतन स्वरूप, पुष्पेन्द्र सक्सेना आदि मौजूद रहे।

नहटौर: नगर पालिका परिषद द्वारा मंगलवार को हुए कार्यक्रम में 50 लोगों को प्रमाण पत्र सौंपे गए। कार्यक्रम में सफाई निरीक्षक अमर ज्योति ने कहा कि शासन द्वारा ठेला-रेहड़ी वालों की मदद के लिए यह योजना शुरू की गई है। इससे वह कोरोना काल में हुए नुकसान से उभर कर अपने व्यापार का रफ्तार दे सकते हैं। पालिका प्रशासन को 1400 लोगों का लक्ष्य मिला था, नगर क्षेत्र में 800 लोगों को चिन्हित करके इस योजना का लाभ दिलाने का कार्य किया गया है। कार्यक्रम में पालिका सभासद नबील अहमद, मसूद अहमद, रमेश शर्मा, कपिल शर्मा, गजेंद्र सिंह, शाह आलम आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी