पराली जलाने वालों पर हो मुकदमा दर्ज : डीएम

जिलाधिकारी रमाकांत पांडे ने क्षेत्र में पराली जलाने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Nov 2019 11:01 PM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 06:02 AM (IST)
पराली जलाने वालों पर हो मुकदमा दर्ज : डीएम
पराली जलाने वालों पर हो मुकदमा दर्ज : डीएम

बिजनौर, जेएनएन: जिलाधिकारी रमाकांत पांडे ने क्षेत्र में पराली जलाने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। शनिवार दोपहर डीएम ने रेहड़ थाने पहुंचकर अभिलेखों की जांच भी की। थाना समाधान दिवस में शकायतकर्ताओं की समस्याएं भी सुनीं। साथ ही अफजलगढ़ में भी ब्लाक और पीएचसी का निरीक्षण किया, इस दौरान ब्लाक में लंबे समय से अनुपस्थित चल रहे एक बाबू के खिलाफ कार्रवाई के आदेश भी दिए।

शनिवार को डीएम रमाकांत पांडे रेहड़ थाने पहुंचे। उन्होंने औचक निरीक्षण के दौरान अभिलेखों की जांच की। उन्होंने थाना प्रांगण में आयोजित थाना समाधान दिवस में फरियादियों की समस्याएं भी सुनीं। इस दौरान डीएम ने पुलिस को आदेश दिया कि पराली जलाने वालों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करें। शिकायतकर्ता किसान सरदार रवैल सिंह ने डीएम को बताया कि सिचाई विभाग से बहुत धीमी गति से नहरों की सिल्ट सफाई हो रही है। जिससे सिचाई के अभाव में गेहूं की बुआई लेट हो रही है। इस पर जिलाधिकारी ने सिचाई विभाग के अधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर समस्त नहरों की सिल्ट सफाई का कार्य पूर्ण करने के आदेश दिए। थाना समाधान दिवस में तीन फरियादियों ने डीएम के समक्ष शिकायतें दर्ज कराईं। डीएम ने पुलिस मित्रों को परिचय पत्र वितरित किए। इस अवसर पर सीडीओ बिजनौर केपी सिंह, एसडीएम धामपुर धीरेंद्र सिंह, परमानंद श्रीवास्तव, महेश कुमार, संजय कुमार यादव आदि मौजूद रहे।

अफजलगढ़ : शनिवार को डीएम रमाकांत पांडे निरीक्षण के लिए ब्लाक परिसर पहुंचे। जांच के दौरान पिछले काफी लंबे समय से अनुपस्थित चल रहे बाबू संजय कुमार के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई के आदेश दिए। पिछले दिनों पूर्व बीडीओ के स्थानांतरण होने के कारण मनरेगा में भुगतान की समस्या को देखते हुए जल्द निस्तारण के निर्देश भी दिए। ब्लॉक के अलावा डीएम ने पीएचसी का भी निरीक्षण किया। यहां ओपीडी रजिस्टर, लैब, डिस्पेंसरी आदि की जांच की। मरीजों से पीएचसी की सुविधाओं, दवाई की उपलब्धता व निशुल्क वितरण और डाक्टरों के बारे में जानकारी की। पीएचसी प्रभारी डा. रजनीश कुमार से भी जानकारी ली। इस दौरान पशु चिकित्सालय में बीमार पशुओं का उपचार कराने आए लोगों से भी बात की। समाधान दिवस में आए तीन फरियादियों की समस्या पर संज्ञान लेते हुए त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। इस अवसर पर सीडीओ कामता प्रसाद सिंह, एसडीएम धीरेंद्र सिंह, सीओ अफजलगढ़ महेश कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी